sbi home loan interest: त्यौहारों के दिनों में ग्राहकों को बड़ा तोहफा

Last Updated on October 21, 2020 by Shiv Nath Hari

sbi home loan interest: त्यौहारों के दिनों में ग्राहकों को बड़ा तोहफा

sbi home loan interest: big gift to customers on festive days
sbi home loan interest: big gift to customers on festive days

sbi home loan interest: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने त्यौहारों के दिनों में अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। SBI ने त्योहार के दिन घर खरीदने की तैयारी करने वालों की खुशी दोगुनी करने के लिए ब्याज दरों पर 25 बीपीएस छूट की घोषणा की है। इससे 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर 25 बेसिस प्वाइंट की छूट मिलेगी। महत्वपूर्ण रूप से, यह छूट आवेदकों को CIBIL स्कोर और योनो ऐप के माध्यम से दी जाएगी।

एसबीआई ने हाल ही में फेस्टिव ऑफर की घोषणा की है। इसमें, SBI देश भर में 30 लाख से 2 करोड़ के होम लोन के लिए क्रेडिट स्कोर के आधार पर 10 से 20 बीपीएस की ब्याज छूट दे रहा है। यह छूट देशभर के आठ मेट्रो शहरों में 3 करोड़ रुपये के उधारकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध होगी। योनो के माध्यम से लागू सभी होम लोन पर अतिरिक्त 5 बीपीएस छूट की पेशकश की जाएगी। इसका मतलब है कि यह छूट 25 बीपीएस होगी। एसबीआई 30 लाख रुपये तक के ऋण पर कम ब्याज दर लेता है। ब्याज दर 6.90 प्रतिशत से शुरू होती है। ऋण पर ब्याज दर 7% से शुरू होती है। यह छूट नए ग्राहकों पर लागू होगी।

SBI ने अन्य प्रकार के ऋणों के लिए भी ऑफर की घोषणा की है। इसने कार लोन, गोल्ड और पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग फीस पर 100 फीसदी छूट देने की भी घोषणा की। इसने खुदरा ग्राहकों के लिए विशेष प्रस्तावों की भी घोषणा की है। उपभोक्ता कार ऋण पर 7.5 प्रतिशत ब्याज दर का लाभ उठा रहे हैं। गोल्ड लोन और पर्सनल लोन पर क्रमश: 7.5 फीसदी और 9.6 फीसदी ब्याज लिया जाता है। योनो ऐप के जरिए ग्राहक पेपरलेस लोन डिस्बर्समेंट सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं।