Bharatpur news: युवा मण्डलों के माध्यम से विकास में युवाओं की जोड़ें भागीदारी: श्रीमती महावर

Last Updated on October 19, 2020 by Shiv Nath Hari

युवा मण्डलों के माध्यम से विकास में युवाओं की जोड़ें भागीदारी: श्रीमती महावर

bharatpur news: Add youth's participation in development through youth circles: Mrs. Mahawar
अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बीना महावर की अध्यक्षता में जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक

भरतपुर, 19 अक्टूबर। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बीना महावर की अध्यक्षता में जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक सोमवार को उनके कार्यालय कक्ष में आयोजित हुई।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) श्रीमती महावर ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र से पंजीकृत युवा मण्डलों से अधिक से अधिक युवाओं को जोड़कर उनकी सामाजिक भागीदारी ग्रामीण विकास की योजनाओं के सफल संचालन के सम्बंध में सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि युवा मण्डलों के द्वारा एक्शन प्लान के तहत किये जाने वाले कार्यक्रमों में राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा जारी कोविड-19 चिकित्सकीय गाईडलाइनों की पालना सुनिश्चित करें तथा मास्क के उपयोग, सामाजिक दूरी एवं सेनेटाईजर के उपयोग करें। उन्होंने कहा कि युवा मण्डलों के माध्यम से कोरोना महामारी के संक्रमण एवं बचाव के उपायों के बारे में अधिक से अधिक आमजन को जागरूक करायें।

जिला युवा समन्वयक सुनील राना ने युवा मामला विभाग द्वारा जिले के लिए आवंटित किये गये लक्ष्यों के सम्बंध में कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत की जिसका समिति ने अनुमोदन किया। उन्होंने बताया कि 5 उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन सेवर, कुम्हेर, डीग, नगर एवं नदबई, कैरियर गाईडेन्स एवं कैरियर काउंसलिंग का आयोजन पंचायत समिति सेवर, युवाओं को ‘क्लीन विलेज-ग्रीन विलेज‘ का प्रशिक्षण कार्यक्रम बयाना एवं कुम्हेर सहित एक्शन प्लान में दिये गये अन्य कार्यक्रमों का आयोजन निर्धारित समय पर किये जायेंगे।

बैठक में जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय मित्र, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक प्रफुल्ल कुमार चैबीसा,सीओ स्काउट जितेन्द्र कुमार शुक्ला, नेहरू युवा केन्द्र के लेखाकार जगदीश डागुर, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक बीएल मीना सहित अन्य सम्बंधित विभागीय सदस्य उपस्थित थे।