Rajasthan: Human Rights Commission issued guidelines for prevention of corona virus

Rajasthan News: आरएचबी आतिश मार्केट, आयुष मार्केट सहित विभिन्न शहरों में 82 प्रीमियम सम्पत्तियों का होगा ऑक्शन

Last Updated on March 4, 2020 by Shiv Nath Hari

जयपुर, 4 मार्च। आवासन आयुक्त श्री पवन अरोड़ा ने बताया कि राजस्थान आवासन मंडल द्वारा वर्तमान वित्तीय वर्ष के अंतिम माह मार्च में ऑक्शन के अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें भाग लेकर आम लोग अपनी पसंद की सम्पत्तियां उचित कीमत पर पारदर्शी तरीके से खरीद सकते हैं। उल्लेखनीय है कि मंडल द्वारा जयपुर में आरएचबी आतिश मार्केट, प्रताप नगर में आयुष मार्केट सहित विभिन्न शहरों में कुल 82 सम्पत्तियों के ऑक्शन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 
उन्होंने बताया कि 12 और 23 मार्च को जयपुर की प्रतिष्ठित मानसरोवर योजना में स्थित आरएचबी आतिश मार्केट में कुल 24 शोरूम भूखंडो के लिए ऑक्शन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 12 मार्च को 12 और 23 मार्च को भी 12 शोरूम भूखंडों को खुली भव्य नीलामी के माध्यम से बेचा जाएगा। इन भूखंडों की नीलामी प्रातः 11 बजे से कार्यालय उप आवासन आयुक्त वृत्त द्वितीय, अग्रवाल फार्म, मानसरोवर जयपुर में आयोजित की जाएगी। उल्लेखनीय है कि मंडल द्वारा प्रथम चरण में 13 शोरूम भूखंडों को खुली नीलामी के माध्यम से बेचा गया, जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 

श्री अरोड़ा ने बताया कि 17 मार्च को जयपुर, अजमेर, जोधपुर और कोटा की कुल 21 प्रीमियम आवासीय सम्पत्तियों का ऑक्शन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसी तरह 18 मार्च को जयपुर, और कोटा की कुल 26 व्यावसायिक प्रीमियम सम्पत्तिों को ऑक्शन के माध्यम से बेचा जाएगा। 
उन्होंने बताया कि जयपुर की प्रतिष्ठित प्रताप नगर योजना में विकसित आयुष मार्केट (दवा मार्केट) की 11 दुकानों के भूखंडों का ऑक्शन कार्यक्रम 26 मार्च को आयोजित किया जाएगा। यह ऑक्शन कार्यक्रम कार्यालय उप आवासन आयुक्त सेक्टर 5, प्रताप नगर जयपुर में प्रातः 11 बजे से आयोजित किया जाएगा। 

सम्पत्तियों की जानकारी के लिए स्थापित किए हेल्प डेस्क 


उन्होंने बताया कि प्रत्येक सम्पत्ति के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं और मौके पर हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। यहां आकर इच्छुक खरीददार सम्पत्ति और ऑक्शन प्रक्रिया के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही शनिवार और रविवार को मौका दिखाने की विशेष व्यवस्था की गई है। 

Leave a Comment