एक बीघा जमीन पर विवाद, 10 घायल, एक की मौत।

Last Updated on February 1, 2021 by Shiv Nath Hari

एक बीघा जमीन पर विवाद, 10 घायल, एक की मौत।

संवाददाता – कृष्ण गोपाल गहलोत।

One bigha land dispute, 10 injured, one dead.
One bigha land dispute, 10 injured, one dead.

बयाना, 1 फरवरी। थाना क्षेत्र के गांव चीखरू में सोमवार सुबह जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। झगड़े में चले लाठी-डंडों व पथराव में व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दोनों पक्षों की 3 महिलाओं समेत 10 लोग घायल हो गए। जिनमें से चार गंभीर घायलों को सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

सूचना पर डिप्टी एसपी अजय कुमार शर्मा, एसएचओ मदन मीणा, कलसाडा चौकी प्रभारी भगवान सिंह यादव आदि पहले अस्पताल पहुंचे और घायलों से घटना की जानकारी ली। बाद में पुलिस अधिकारी मौके पर भी गए। बाद में पुलिस ने सीएचसी में मृतक रामदयाल जाटव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया पुलिस ने मौके से दो लोगों को राउंड अप भी किया है। घटना के बाद ग्रामीणों की अस्पताल परिसर में काफी भीड़ जमा हो गई। एसएचओ मदन मीणा ने बताया कि गांव चीख़रु में भूरी सिंह जाटव व सामंता जाटव पक्षों के खेत आसपास हैं। खेत की जमीन को लेकर दोनों पक्षों में सोमवार सुबह विवाद हो गया विवाद के दौरान दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए और लाठी डंडे चलने के साथ ही पथराव शुरू हो गया। झगड़े में एक पक्ष के 55 वर्षीय रामदयाल जाटव की मौत हो गई।
ये हुए घायल:
अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार झगड़े में एक पक्ष के सामंता, सियाराम, उदय सिंह, आकाश, रिंकेश व सुनीता तथा दूसरे पक्ष का भूरीसिंह, मुमताज, शिमला व राधेश्याम घायल हो गए।