IPL 2020: दिल्ली-राजस्थान में आज आमने-सामने,मैच के बारे में सब कुछ जानें

Last Updated on October 14, 2020 by Shiv Nath Hari

IPL 2020: दिल्ली-राजस्थान में आज आमने-सामने,मैच के बारे में सब कुछ जानें

IPL 2020: face to face in Delhi-Rajasthan today, know all about the match

IPL 2020: दिल्ली और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल मैच बुधवार (14 अक्टूबर) को दुबई में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। दिल्ली ने इस सीज़न में अब तक दुबई के मैदान पर 3 मैच खेले हैं और सभी मैच जीते हैं। राजस्थान ने यहां दो मैच खेले हैं जिसमें राजस्थान को एक में जीत मिली है और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार मिलेंगी। दिल्ली ने शारजाह में दोनों टीमों के बीच हुए मैच में राजस्थान को 46 रनों से हराया था।

दिल्ली ने शारजाह में सीजन के सबसे छोटे लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया

दिल्ली ने राजस्थान को 185 का लक्ष्य दिया था जब उन्होंने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए चुने गए। शारजाह में यह सीजन का सबसे कम स्कोर था। राजस्थान लक्ष्य तक पहुंचने में नाकाम रही और 19.4 ओवर में 138 रन पर ऑल आउट हो गई।

बटलर, सैमसन को देखें

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी शीर्ष 4 बल्लेबाजों पर निर्भर है। कप्तान स्टीव स्मिथ, जॉस बटलर, बेन स्टोक्स और संजू सैमसन टीम को अच्छी शुरुआत देने के लिए जिम्मेदार होंगे। जोफ्रा आर्चर के साथ-साथ बाकी गेंदबाजों को भी विकेट लेने होंगे। स्टोक्स दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेले थे। हालांकि, अन्य तीन बल्लेबाज भी विफल रहे।

शानदार फॉर्म में है दिल्ली की टीम

दिल्ली के बल्लेबाज और गेंदबाज शानदार फॉर्म में हैं। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे हैं। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और मार्कस स्टोयनिस भी आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं। कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्की, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल भी शानदार फॉर्म में हैं। हालांकि, विकेटकीपर ऋषभ पंत को चोट के कारण बाहर रखा गया है। इसलिए अब देखना होगा कि उनकी जगह टीम में किसे जगह मिलेगी।

पिच और मौसम की रिपोर्ट

दुबई में मैच के दौरान आसमान साफ ​​रहेगा। तापमान 23 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच बल्लेबाजों की मदद कर सकती है। यहां पिच की धीमी गति स्पिनरों को मदद करेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस आईपीएल से पहले खेले गए पिछले 61 टी 20 मैचों में, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत की दर 55.74% है।

आईपीएल में राजस्थान की जीत की दर दिल्ली की तुलना में अधिक है

आईपीएल में राजस्थान की जीत की दर दिल्ली की तुलना में अधिक है। दिल्ली ने अब तक कुल 184 मैच खेले हैं। इसने 83 मैच जीते हैं और 100 मैच हारे हैं। लीग में दिल्ली की जीत की दर 44.78% है। राजस्थान ने अब तक कुल 154 मैच खेले हैं। टीम ने उनमें से 78 मैच जीते हैं और 74 मैच हारे हैं। लीग में राजस्थान की जीत की दर 50.98% है।