Happy Birthday Hema Malini: 72 साल की उम्र में भी, हेमा मालिनी ‘सुपर फिट’, ‘ड्रीमगर्ल’ ने फिटनेस के रहस्य का किया खुलासा

Last Updated on October 16, 2020 by Shiv Nath Hari

Happy Birthday Hema Malini 72 साल की उम्र में भी, हेमा मालिनी ‘सुपर फिट’, ‘ड्रीमगर्ल’ ने फिटनेस के रहस्य का किया खुलासा

Happy Birthday Hema Malini Even at the age of 72, Hema Malini 'Super Fit', 'Dreamgirl' revealed the secret of fitness
Happy Birthday Hema Malini Even at the age of 72, Hema Malini ‘Super Fit’, ‘Dreamgirl’ revealed the secret of fitness

Happy Birthday Hema Malini मुंबई: बॉलीवुड की ‘ड्रीमगर्ल’ यानी अभिनेत्री हेमा मालिनी आज (16 अक्टूबर) अपना 72 वां जन्मदिन मना रही हैं। आज भी हेमा मालिनी को नृत्य, अभिनय और सौंदर्य के महान उदाहरण के रूप में जाना जाता है। 72 साल की उम्र में भी हेमा मालिनी की खूबसूरती और फिटनेस लोगों को परेशान करती है।

फिट रहने के लिए हेमा मालिनी ने योग, साइकिलिंग और एक स्वस्थ आहार का तिकड़ी अपनाया। अगर आप भी हेमा मालिनी की तरह खूबसूरत और फिट दिखना चाहती हैं, तो उनकी इस ट्रायोलॉजी को फॉलो करें। (बर्थडे स्पेशल एक्ट्रेस हेमा मालिनी का फिटनेस सीक्रेट)

योग और प्राणायाम

हेमा मालिनी आज भी नृत्य कार्यक्रम करती हैं। लड़कियों ने ईशा और अहाना के साथ उस शास्त्रीय नृत्य के स्टेज शो को देखा। नृत्य के अलावा, हेमा मालिनी भी योग पर बहुत ध्यान देती हैं। वह रोज सुबह 45 से 50 मिनट योगा करती हैं। हेमा मालिनी भी फिट रहने के लिए 20 से 25 मिनट तक साइकिल चलाती हैं। हेमा मालिनी का कहना है कि फिटनेस का असर आपके चेहरे पर भी दिखाई देता है, सभी को शारीरिक रूप से फिट रहने की सलाह देता है।

सेहतमंद खाना

हेमा मालिनी का कहना है कि व्यायाम के साथ-साथ एक स्वस्थ आहार भी फिटनेस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। वे नियमित रूप से स्वस्थ आहार खाते हैं। वे शाकाहारी और घर का बना भोजन पसंद करते हैं। हेमा मालिनी अपने आहार में चीनी को शामिल नहीं करती हैं। वे चीनी के बजाय शहद का उपयोग करते हैं। हेमा मालिनी अपने आहार में सब्जियों और फलों पर अधिक महत्व देती हैं। हेमाजी फिट रहने के लिए सप्ताह में दो दिन उपवास करती हैं। इस बीच, वे फल, नट्स और पनीर खाते हैं। (बर्थडे स्पेशल एक्ट्रेस हेमा मालिनी का फिटनेस सीक्रेट)

खूब पानी पीने की सलाह

हेमा मालिनी भी स्वस्थ आहार के साथ खूब पानी पीती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान हेमा मालिनी ने कहा कि वह अपनी त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए बहुत सारा पानी पीती हैं। ज्यादा पानी पीने से शरीर डिहाइड्रेट नहीं होता है। इससे पूरे दिन शरीर में स्फूर्ति बनी रहती है।

(बर्थडे स्पेशल एक्ट्रेस हेमा मालिनी का फिटनेस सीक्रेट)