Deeg news: Administrative and judicial officers tied up birds

Deeg news: प्रशासनिक और न्यायिक अधिकारियों ने बांधे परिंडे

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Last Updated on April 23, 2020 by Shiv Nath Hari

प्रशासनिक ओर न्यायिक अधिकारियों ने बाधे परिंडे

 डीग में मूक पक्षियों के लिए परिंडा बांधती एसीजेएम् परवीन वानों
फोटो – डीग में मूक पक्षियों के लिए परिंडा बांधती एसीजेएम् परवीन वानों

डीग -23 अप्रैल डीग यहां प्रिय सखी संगठन की कार्यकर्ताओ ने अधिकारियों के सहयोग से उनके कार्यालयों के परिसरों में गर्मी के मौसम मूक पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए परिंडे बांधे।

प्रिय सखी संगठन डीग की संयोजिका मोनिका जैन के अनुसार मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती परवीन बानो उपखंड अधिकारी सुमन देवी , तहसीलदार सोहन सिंह नरूका, विकासअधिकारी दीपाली शर्मा ने स्वय संगठन की कार्यकर्ताओ के उपखंड कार्यालय ,तहसील कार्यालय ,पंचायत समिति एवं न्यायालय भवन में मूक पक्षियों के लिए तपती गर्मी के मौसम में पेयजल अभाव को देखते हुए परिंडे बांधकर पानी की व्यवस्था कराई ।

इस अवसर पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती परवीन बानो ने अपने संदेश में कहा कि इस महामारी की विकट परिस्थितियों में मनुष्य तो अपनी पानी ओर अन्न की व्यवस्था स्वयं करने में सक्षम है परंतु भारतीय संस्कृति हर जीव पर दया के भाव रखती है इसलिए हम सब का कर्तव्य है कि पशु पक्षियों के लिए अन्न जल की व्यवस्था करे।

संगठन की कोषाध्यक्ष मोहनी गोयल ने बताया है कि आने वाले दिनों में प्रिय सखी संगठन के कार्यकर्ता कस्बे में जगह-जगह जाकर लोगो के सहयोग से पक्षियों के लिए दाने पानी की व्यवस्था कर शहर में जगह जगह उचित स्थानों पर 50 से 60 परिंडे लग वाएंगे ।

डीग से पदम जैन की रिपोर्ट

Advertisement
Advertisement