LIC की बड़ी योजना, एक किस्त का भुगतान करके 19,000 रुपये प्रतिमाह पाएं, जीवन भर कमाएंगे!

Last Updated on October 25, 2020 by Shiv Nath Hari

LIC की बड़ी योजना, एक किस्त का भुगतान करके 19,000 रुपये प्रतिमाह पाएं, जीवन भर कमाएंगे!

Big plan of LIC, pay an installment, get Rs 19,000 per month, will earn a lifetime!
LIC की बड़ी योजना, एक किस्त का भुगतान करके 19,000 रुपये प्रतिमाह पाएं, जीवन भर कमाएंगे!

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए नई बीमा योजनाओं की शुरुआत कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में ग्राहकों के लिए एक विशेष योजना शुरू की है, जिसमें आप केवल एक बार निवेश करके पैसा कमा सकते हैं। इस विशेष योजना का जीवन अक्षय है। यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छी योजना है जो वृद्धावस्था पेंशन के बारे में चिंतित हैं। योजना को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीदा जा सकता है। जानें कि आप इस नीति के साथ जीवन भर कैसे कमा सकते हैं।

यह क्या योजना है?

जीवन अक्षय -7 (योजना संख्या 857) एलआईसी की इस नीति का नाम है। यह एक प्रीमियम असंबद्ध, गैर-सहभागिता और व्यक्तिगत वार्षिकी योजना है।

यह नीति 25 अगस्त 2020 से लागू हुई है।

यह योजना 30 से 85 वर्ष की आयु के लिए उपलब्ध है। विकलांग व्यक्तियों के लाभ के लिए इस योजना को खरीदा जा सकता है। पॉलिसी जारी होने के तीन महीने बाद भी लोन की सुविधा उपलब्ध है। इसका मतलब है कि पॉलिसीधारक भी उधार ले सकेंगे।

19 हजार प्रति माह

आप इस पॉलिसी में न्यूनतम 1,00,000 रुपये का निवेश कर सकते हैं, हालांकि अधिकतम निवेश सीमा नहीं है। यदि आप इस पॉलिसी में एकमुश्त 4072000 रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको प्रति माह 19,000 रुपये पेंशन मिल सकती है।

आपको 12,000 रुपये की न्यूनतम वार्षिकी मिलेगी

आप इस प्लान को मासिक, 3 महीने, 6 महीने और एक साल के वार्षिकी मोड में खरीद सकते हैं। ग्राहक कम से कम 12,000 रुपये का वार्षिकी प्राप्त कर सकते हैं।

संयुक्त जीवन वार्षिकी प्राप्त की जा सकती है

इस नीति में, एक ही परिवार के दो सदस्यों, एक ही परिवार के वंशजों (दादा-दादी, माता-पिता, बच्चे, पोते), पति या पत्नी या भाई-बहन के बीच संयुक्त जीवन वार्षिकी ली जा सकती है। ऋण की सुविधा पॉलिसी के जारी होने के तीन महीने बाद या फ्री-लुक अवधि की समाप्ति के बाद कभी भी उपलब्ध होगी।

वार्षिकी योजना क्या है?

किसी भी वार्षिकी योजना में निवेश की गई राशि पर ब्याज मिलता है और निर्दिष्ट समय के बाद रिटर्न मिलता है। यह मासिक आय अर्जित कर सकता है। इस प्रकार, एकमुश्त निवेश के बाद, ऐसी योजनाओं में नियमित रिटर्न होता है।