Rajasthan: After the withdrawal of nomination in the first phase, 5388 sarpanch and 11890 panch candidates are in the fray for the post

Big news: पंचायती राज आम चुनाव-2020 की लोक सूचना जारी

Big news: Public information of Panchayati Raj General Election -2020 released
Big news: Public information of Panchayati Raj General Election -2020 released

भरतपुर, 16 सितम्बर। पंचायती राज संस्थाओं के (पंच एवं सरपंच पद) आम चुनाव-2020 की लोक सूचना बुधवार को जारी करने के साथ ही चुनाव प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी नथमल डिडेल ने बताया कि पूर्व में राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा जिले की कामां एवं नगर पंचायत समिति में पंचायतीराज आम चुनाव पंच एवं सरपंच पद हेतु पर रोक लगाने के कारण राज्य सरकार द्वारा नये चुनाव कार्यक्रम के तहत दो चरणों में 28 सितम्बर एवं 3 अक्टूबर को पंच एवं सरपंच पद के लिए मतदान कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिले में प्रथम चरण के चुनाव कार्यक्रम के तहत पंचायत समिति कामां की 17 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 19 सितम्बर को नाम निर्देशन पत्र भरे जायेंगे। 20 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा, दोपहर 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की वापसी ततपश्चात् चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जायेगा। 27 सितम्बर को मतदान दलों की रवानगी होगी। 28 सितम्बर को प्रातः 7.30 बजे से सांय 5.30 बजे तक मतदान होगा। मतदान समाप्ति के तत्काल पश्चात पंचायत मुख्यालय पर मतगणना कर परिणाम घोषित किया जायेगा। 29 सितम्बर को उपसरपंच पद का चुनाव किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि जिले में द्वितीय चरण के चुनाव कार्यक्रम के तहत पंचायत समिति नगर की 17 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 23 सितम्बर को नाम निर्देशन पत्र भरे जायेंगे। 24 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा, दोपहर 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की वापसी ततपश्चात् चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जायेगा। 2 अक्टूबर को मतदान दलों की रवानगी होगी। 3 अक्टूबर को प्रातः 7.30 बजे से सांय 5.30 बजे तक मतदान होगा। मतदान समाप्ति के तत्काल पश्चात पंचायत मुख्यालय पर मतगणना कर परिणाम घोषित किया जायेगा। 4 अक्टूबर को उपसरपंच पद का चुनाव किया जायेगा।