Lord Parshuram's birth anniversary

Bharatpur News: दो दिवसीय भगवान परशुराम जन्मोत्सव का आगाज 25 से

Advertisement
Advertisement

Last Updated on April 21, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur News: Two-day Lord Parshuram's birth anniversary begins from 25
Bharatpur News: Two-day Lord Parshuram’s birth anniversary begins from 25

Bharatpur News: दो दिवसीय भगवान परशुराम जन्मोत्सव का आगाज 25 से

Advertisement

भरतपुर,(21 अप्रैल) राष्ट्रीय परशुराम सेना राजस्थान की ओर से दो दिवसीय भगवान परशुराम जन्मोत्सव का आयोजन किया जाएगा लॉक डाउन के कारण इस बार यह आयोजन घरों से ही किया जाएगा।

संगठन के जिलाध्यक्ष वैभव उपमन ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से इस बार परशुराम जन्मोत्सव , संगठन के प्रत्येक पदाधिकारी व कार्यकर्ता द्वारा घरों में रहकर ही देश कल्याण के हितार्थ रूप में मनाया जाएगा । इस बार के जन्मोत्सव पर खास बात यह रहेगी कि सभी लोग भगवान परशुराम जी का आह्वान कर उनका पूजन करेंगे ।

दो दिवसीय जन्मोत्सव कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संगठन के प्रदेशाध्यक्ष पंडित सुनील पीढ़ी ने बताया कि द्वि दिवसीय भगवान परशुराम जन्मोत्सव का आगाज आगामी 25 अप्रैल को किया जाएगा क्योंकि जिस प्रकार अपने स्वजन को पाती बेझकर बुलाया जाता है उसी प्रकार इस दिन सांय 7:30 बजे अपने घरों पर 11 दीपक जला कर भगवान परशुराम को घर घर पधारने का आह्वान किया जायेगा । तथा 26 अप्रैल को भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर सुबह घरों में ही अभिषेक व पूजन कर सत्तू का भोग लगाया जाएगा तत्पश्चात वातावरण की शुद्धि के लिए तथा देश में प्रत्येक व्यक्ति के उत्तम स्वास्थ्य की कामना के लिए हवन किया जाएगा ।तथा रात्रि में दीपदान किया जाएगा ।

इस दिन संगठन से जुड़े हुए समस्त पदाधिकारी व कार्यकर्ता कम से कम 2 व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध कराएंगे जिलाध्यक्ष वैभव उपमन ने समाज के सभी संगठनों से तथा सभी विप्र बंधुओं से घर-घर दीप जलाने का आह्वान किया है ।

Advertisement
Advertisement