Bharatpur News in Hindi: मंत्री डाॅ. गर्ग पहुंचे मृतक किसान के घर

Last Updated on March 18, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur News in Hindi: मंत्री डाॅ. गर्ग पहुंचे मृतक किसान के घर

Bharatpur News in Hindi: Minister Dr. Garg reached the deceased farmer's house
Bharatpur News in Hindi: मंत्री डाॅ. गर्ग पहुंचे मृतक किसान के घर
  • चार मृतक परिवारों को बंधाया ढांढास
  • कोरोना वायरस के बचाव के बारे में ग्रामीणों को बताये उपाय

Bharatpur News in Hindi: भरतपुर, 18 मार्च। तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने बुधवार को भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जिरोली ,पीपला एवं भरंगरपुर में मृतकों के परिवारों को संवेदना व्यक्त कर दिलासा दी।

पंचायत समिति सेवर के ग्राम जिरोली के मृतक किसान मुकेश कुमार उर्फ अशोक कुमार द्वारा गत दिवस जिले में हुई अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि से हुये फसल खराबे से सदमे में आकर आत्महत्या कर ली । तकनीकी शिक्षा मंत्री डाॅ. गर्ग ने बुधवार को दोपहर 3 बजे उसके निवास पर पहुॅचकर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया तथा राज्य सरकार द्वारा हरसंभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया एवं मृतक मुकेश कुमार के बच्चों की शिक्षा की निशुल्क व्यवस्था कराने का भी भरोसा दिलाया।

ग्रामीणजनों द्वारा मृतक परिवार की आर्थिक स्थिति के बारे में अवगत कराकर मृतक की पत्नि को नौकरी दिलाये जाने की मांग पर डाॅ. गर्ग ने शीघ्र ही व्यवस्था कराने की बात कही। इस मौके पर उपस्थित ग्रामवासियों से कहा कि वे एचडीआरएफ के द्वारा चल रहे फसल खराबे के सर्वे में पूर्ण सहयोग कर यह सुनिश्चित करें की कोई भी पीडित किसान आवेदन करने से वंचित न रहे।

Bharatpur News in Hindi: Minister Dr. Garg reached the deceased farmer's house
Bharatpur News in Hindi: Minister Dr. Garg reached the deceased farmer’s house

उन्होंने स्थानीय पटवारियों को निर्देश दिये कि वे पीडित परिवारों के किये जा रहे सर्वे को मानव सेवा के रूप में मानकर कार्य करें साथ ही उन्होंने कहा कि सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी एवं पटवारी आपसी समन्वय कायम कर क्षेत्र की जनता की समस्याओं के समाधान में भागीदार बनें। उन्हेांने कहा कि सभी पीडित किसानों को राज्य सरकार से मुआवजा राशि दिलाई जायेगी। उन्हेांने किसानों से कहा कि वे आवेदन के समय अपने बचत खाता संख्या मय आईएफएससी कोड , आधार संख्या एवं मोबाईल नम्बर आवश्यक रूप अंकित करें ।

उन्होंने ग्रामवासियों को कोरोना वायरस से बचाव के उपायों के संबंध में भी जानकारी दी। इसके पश्चात डाॅ गर्ग ग्राम पीपला और के मृतक रतिराम , बृजेन्द्र सिंह एवं ग्राम भरंगरपुर मृतक कुंजीलाल के निवास पर पहुॅचकर शोक संतप्त परिवारों को ढांढस बंधाया । इसके पश्चात डाॅ. गर्ग ने रणजीत नगर स्थित कार्यालय पर आये हुये परिवादियों की परिवेदनाओं पर सुनवाई कर निस्तारण के मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये।