Bharatpur News: श्री मित्र भारत समाज संस्थान का सम्मान समारोह हुआ आयोजित

Last Updated on October 18, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur News: श्री मित्र भारत समाज संस्थान का सम्मान समारोह हुआ आयोजित

Bharatpur News: Honor ceremony of Shri Mitra Bharat Samaj Sansthan held
Bharatpur News: Honor ceremony of Shri Mitra Bharat Samaj Sansthan held

Bharatpur News: 18 अक्टूबर। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने कहा है कि सकारात्मक सोच से ही विकास को अपेक्षित गति मिल सकती है ऐसी स्थिति में हमें चाहिये कि भरतपुर के विकास के लिये हम सबको मिलकर सकारात्मक सोच के साथ माहौल तैयार करना होगा तभी शहर एवं जिले का विकास तेजी से हो सकेगा।

डाॅ. गर्ग रविवार को श्री मित्र भारत समाज संस्थान द्वारा आयोजित कोरोना वाॅरियर्स एवं शिक्षकों के सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना महामारी से ग्रसित है। इस महामारी की अभी तक कोई दवा एवं वैक्सीन विकसित नहीं हुई है ऐसी स्थिति में हम सबको चाहिये कि घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करना चाहिये और सामाजिक दूरी बनाये रखने के साथ ही हाथो को बार बार साबुन से धोऐं। इस महामारी की रोकथाम के प्रति जागृति लाने के लिये सरकार के साथ स्वयंसेवी संस्थाओं को भी सहयोग करना होगा तभी संक्रमण के फैलाव पर काबू पाया जा सकेगा।

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री ने भरतपुर के विकास की चर्चा करते हुये कहा कि भरतपुर में उद्योगों के प्रति सकारात्मक माहौल बनने के बाद ही औद्योगिक गतिविधियाॅ प्रारम्भ होंगी जिसके लिये सभी लोगों व जनप्रतिनिधियों को पार्टी अथवा संगठनों से उपर उठकर माहौल तैयार करना होगा। उन्होंने कहा कि वे विभिन्न औद्योगिक घरानों से भरतपुर में उद्योग लगाने के लिये निरन्तर सम्पर्क कर रहे है और उन्हें विश्वास है कि इसके सकारात्मक परिणाम सामने आयेंगे।

डाॅ. गर्ग ने बताया कि भरतपुर शहर के पार्कों के सौन्दर्यीकरण के लिये नगर निगम एवं नगर विकास न्यास ने कार्ययोजना तैयार कर ली है तथा शहर के नालों , नालियों एवं सडकों की मरम्मत की योजना भी तैयार कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के किसानों को अबाध रूप से दिन के समय 6 घंटे बिजली मिले जिसके प्रयास किये जा रहे हैं। प्रारम्भ में अतिथियों का संस्थान के अध्यक्ष भगवत कटारा ने स्वागत किया।

इस अवसर पर कोरोना की रोकथाम में कार्य करने वाले 61 कोरोना वाॅरियर्स एवं लगन व मेहनत से शिक्षण कार्य को गति देने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया।