Bharatpur News:

Bharatpur News: कोराना वायरस संक्रमण पर आमजन से अपील|

Last Updated on March 20, 2020 by Shiv Nath Hari

Bharatpur News: कोराना वायरस संक्रमण पर आमजन से अपील|

  • कोराना वायरस संक्रमण पर आमजन से अपील-
  • आवश्यक वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध, लोग भ्रमित होकर अनावश्यक भण्डारण न करें: जिला कलक्टर
Bharatpur News: Appeal to common man on corona virus infection
Bharatpur News: Appeal to common man on corona virus infection

Bharatpur News: भरतपुर, 20 मार्च। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने आमजन से अपील की है कि जिले में डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, दवाईयां, रसद सामग्री आदि की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता है। अतः घबराहट में इन चीजों का अनावश्यक भण्डारण नहीं करें।


जिला कलक्टर नथमल डिडेल एवं जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों एवं मीडियाकर्मियों से वार्ता के दौरान कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से रोकथाम और बचाव के लिए मुख्यमंत्री स्वंय प्रतिदिन राज्य स्तर पर निगरानी रख रहे हैं। भरतपुर जिले की सीमा आगरा एवं हरियाणा से सटी होने के कारण संवेदनशील है। हालांकि जिले में अभी तक एक भी संक्रमित रोगी नहीं मिला है, जो संतोष की बात है। उन्होंने कहा कि जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी है जिसकी पूर्ण पालना सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण का मुकाबला करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग ही सबसे कारगर उपाय है इसके लिए 22 मार्च को प्रधानमंत्री जी की अपील पर जनता कफ्र्यू का पूर्ण पालन करें और सुरक्षित दूरी रखने को व्यवहार में लायें।

चन्द्रावती काॅलेज में आईसोलेशन वार्ड

जिला कलक्टर ने कहा कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कोरोना वायरस संक्रमण बचाव एवं रोकथाम के लिए नोडल आॅफिसर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संदिग्धों के लिए बनाया गया आईसोलेशन वार्ड आरबीएम अस्पताल से चन्द्रावती काॅलेज में शिफ्ट किया जा रहा है।


उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 35 लोगों के दूसरे देशों से आने की जानकारी मिली है जिनमें से 7 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है तथा शेष की रिपोर्ट अभी आनी है। आर्मेनिया से 5 लोग जिले में आये हैं जिन्हें 14 दिन तक निगरानी में रखा जायेगा।


जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने कहा कि सीमावर्ती जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों से सकारात्मक वार्ता हो चुकी है तथा जिले के कैला देवी झील का बाडा मेला निरस्त कर दिया गया है एवं पदयात्रियों को समझाईश के माध्यम से वापिस लौटाया जा रहा है। उन्होंने व्यापारियों से भी अपील की है कि वे ग्राहक को निर्धारित मूल्य पर ही सामान का विक्रय करें।

व्यापारिक संगठनों एवं धार्मिक प्रतिनिधियों से की बैठक

जिला कलक्टर ने कोरोना वायरस संक्रमण के सम्बंध में व्यापारिक संगठनों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को बैठक कर उन्हें आमजन तक यह संदेश पहुंचाने के लिए कहा कि बाजार में जरूरी वस्तुओं की कोई किल्लत नहीं है लोग बिना जरूरत घर से बाहर नहीं निकलें।


उन्होंने व्यापारियों से अपील की कि अपने प्रतिष्ठानों पर 50 प्रतिशत कर्मचारी ही ड्यूटी पर बुलायें, सेनेटाईजर की व्यवस्था रखें और इसका इस्तेमाल करें। व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक के साथ वार्ता में अपने प्रतिष्ठान खोलने का समय घटाकर प्रातः 11 बजे से सांय 6 बजे तक करने पर सहमति व्यक्त की।
धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में लोगों को घर पर ही रहकर पूजा-अर्चना करने के लिए प्रेरित करने की अपील की गयी।