भरतपुरवासियों के लिए खुशखबरी अब सबको मिलेगा फ्री हेल्थ कार्ड जाने पूरी खबर

Last Updated on December 21, 2022 by Swati Brijwasi

भरतपुरवासियों के लिए खुशखबरी अब सबको मिलेगा फ्री हेल्थ कार्ड जाने पूरी खबर

Good news for Bharatpur residents, now opening free health card, know full news
हेल्थ कार्ड के विषय मे जानकारी देते हुए विशेषज्ञ

भरतपुर जिले में चिकित्सा क्षेत्र में सहायता और समाजसेवा के उद्देश्य से आज एक नई संस्था की सेवाएं प्रारम्भ होने जा रही हैं। जस्ट हेल्थ एन्ड वैलनेस जे एच डब्लू नाम से स्वयंसेवी संस्था आज से भरतपुर जिले में अपनी सेवाएं आमजन के लिए प्रारम्भ करने जा रही है।

संस्था के कंट्री हेड हिम्मत सिंह जी ने बताया कि जे एच डब्लू का मुख्य उद्देश्य आमजन को राज्य की राजधानी जयपुर और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा देश के लगभग सभी महानगरों में जाने वाले भरतपुर के मरीजों के लिए एक ग्रीन कॉरिडोर की व्यवस्था करना। लगभग सभी बड़े अस्पतालों में बड़े बड़े डाक्टरों की ओ पी डी पर डिस्काउंट के अलावा लैब पर भी डिस्काउंट दिलवाना रहेगा।

जे एच डब्लू भरतपुर के आम नागरिकों के लिए एक हेल्थ कार्ड निःशुल्क जारी करेगा जिसके द्वारा कार्ड धारक को एवं उसके चाहे गए व्यक्ति के लिए ओ पी डी में डिस्काउंट, बड़े अस्पतालों में मुफ्त पार्किंग,लैब में डिस्काउंट के साथ साथ घर से मुफ्त कलेक्शन कलेक्ट करना,आई पी डी की सूरत में मुफ्त रूम अपग्रेडेशन, अनगिनित मेडिकल ओपिनियन, ग्रीन चैनल कॉरिडोर, और सभी मेडिकल सहायता के लिए सिंगल विंडो सलूशन का काम करेगा।
जे एच डब्लू के भरतपुर चैप्टर के हेड मनीष मेहरा ने बताया कि 21 तारीख को भररपुर चैप्टर के शुभारम्भ के साथ ही जयपुर के विख्यात अस्पताल नारायना मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के साथ हेल्थ एक्सपो आयोजित करने जा रहे हैं जिसमे देश के जाने माने हिर्दय विशेषज्ञ डॉ० देवेंद्र श्रीमाल, मस्तिष्क एवं तंत्रिका रोग विशेषज्ञ डॉ० पृथ्वी गिरी, कैंसर विशेषज्ञ डॉ० पूनम गोयल जी भरतपुर के आमजन से वन टू वन चर्चा करेंगे और जरूरी मरीजों को चिकित्सा सहायता भी उपलब्ध करवाएंगे।
उन्होंने आगे बताया कि जे एच डब्लू आगे भी समय समय पर जयपुर के बड़े बड़े अस्पतालों के माध्यम से ऐसे हेल्थ एक्सपो आयोजित किये जाते रहैंगे।

Leave a Comment