भरतपुर में विकास की कोई कमी नहीं छोड़ रहे डॉ. सुभाष गर्ग,जनता का कहना डॉ गर्ग ही बनेंगे पुनः विधायक

Last Updated on December 20, 2022 by Swati Brijwasi

  • डॉ गर्ग उतरे चुनावी वादों पर खरे
  • भरतपुर में विकास की कोई कमी नहीं छोड़ रहे डॉ गर्ग
  • जनता का कहना डॉ गर्ग ही बनेंगे पुनः विधायक
Minister of State for Technical Education and Ayurveda Dr. Subhash Garg
तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग

विरोधियों के हौसले परास्त,भरतपुर के विकास पुरुष के नाम से विख्यात राजस्थान सरकार ने तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने अपने चुनावी वादों में जो कहा उस पर अब तक खरे उतरते नजर आए हैं। डॉक्टर गर्ग ने प्रत्येक गांव को सड़क से जुड़ा है जिन गांवों में बिजली की समस्या से उन्हें दुरुस्त किया है जिससे विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव के किसान डॉ सुभाष गर्ग में अपनी पूरी आस्था बनाए हुए हैं। डॉ गर्ग ने प्रत्येक गांव में पेयजल समस्या के लिए पानी की टंकी का निर्माण कराया और चंबल का पानी प्रत्येक गव वासियों को मिलने लगा है।

कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति ऐतिहासिक कार्य करने के लिए जब कर्मपथ पर आगे बढ़ता है। तो सृष्टि अपनी सम्पूर्ण ऊर्जा उसको सफल करने में लगा देती हैं। आज हम बात कर रहे है। भरतपुर के लाडले विधायक औरतकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग आदरणीय गर्ग साहब ने चंद समय में भरतपुर के नाम को जिस तरह से राजस्थान के मानचित्र पर विशेष रूप से पहचान दिलाई है। उससे भरतपुरवासियों का सीना गर्व से फूल गया। भरतपुर मे पहले जहाँ सड़के खस्ता हालत में थी। वही आज चमचमाती सड़के लोगो के लिए सुकून  भरे सफर का आंनद देती है। जिले की चिकित्सा व्यवस्था अब  बेहतर हो गई है। अब ईलाज के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नही है।

राज्यमंत्री डॉक्टर सुभाष गर्ग के विशेष प्रयास से अब रात के समय भी शहर जगमगाया रहता है। अब समस्त भरतपुरवासी अपने इस लाडले विधायक के साथ कंधे से कंधा और कदम से कदम मिलाकर साथ खड़े हैं। जिस तरह से डॉक्टर सुभाष गर्ग जी भरतपुर के विकास रूपी रथ को आगे बढ़ा रहे हैं। इस पर जिले के गणमान्य नागरिक डॉक्टर सुभाष गर्ग की प्रशंसा करते नही थक रहे है। 

भरतपुर के वरिष्ठ समाजसेवी एवं पूर्व अध्यक्ष श्री ब्राह्मण सभा श्री कौशलेश शर्मा
भरतपुर के वरिष्ठ समाजसेवी एवं पूर्व अध्यक्ष श्री ब्राह्मण सभा श्री कौशलेश शर्मा

भरतपुर के वरिष्ठ समाजसेवी एवं पूर्व अध्यक्ष श्री ब्राह्मण सभा श्री कौशलेश शर्मा ने बताया तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री आदरणीय डॉक्टर सुभाष गर्ग साहब समाज के गरीब एवं पिछडे लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिये निरन्तर प्रयास कर रहे है।  

राज्यमंत्री जी डॉ गर्ग साहब ने  शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, पेयजल एवं सड़कों के निर्माण पर विशेष फोकस किया है और वे इस बात का प्रयास कर रहे हैं कि भरतपुर एज्यूकेशन हब बने। इस दृष्टि से भरतपुर में पशु विज्ञान महाविद्यालय, कृषि महाविद्यालय, नर्सिंग कॉलेज, आयुर्वेद कॉलेज, आयुर्वेद नर्सिंग कॉलेज  स्वीकृत कराये हैं। जिनमें से अधिकांश महाविद्यालयों ने कार्य भी शुरु कर दिया है। उन्होंने बताया कि भरतपुर शहर की जल भराव की समस्या के निदान के लिये 378 करोड रुपये की लागत की परियोजना स्वीकृत कराई है इसके पूरा होने के बाद निश्चिय ही भरतपुरवासियों की वर्षों पुरानी समस्या का निदान हो जायेगा। उन्होंने बताया कि भरतपुर शहर की करीब 70 प्रतिशत सड़कों का निर्माण हो चुका है शेष का कार्य आगामी दो-तीन माहों में पूरा हो जायेगा। इसके साथ ही कृषि भूमि पर बसी कॉलोनियों में सडकों का निर्माण भी पहली बार कराया गया है। 

 विकसित होते भरतपुर की कुछ तस्वीरें…

डॉक्टर सुभाष गर्ग के अथक प्रयासों से भरतपुर की तस्वीर बदल रही है। नवनिर्मित उचित चौड़ाई के साथ सड़कें भरतपुर की जनता को समर्पित की जा रही हैं। 

भरतपुर की जनता कहे दिल से डॉक्टर सुभाष गर्ग फिर से।

Leave a Comment