जो कार्मिक लापरवाही बरत रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायें।

Last Updated on May 15, 2022 by Swati Brijwasi

जो कार्मिक लापरवाही बरत रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायें।

शहर की सडकों के निर्माण के कार्योंे में गति लायें- डॉ. गर्ग
कार्य नहीं करने वालों ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही करें
वर्षा से पूर्व नालों की सफाई का कार्य करें पूरा


भरतपुर 15 मई। तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने नगर निगम एवं नगर विकास न्यास के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि शहर की स्वीकृत सडकों का कार्य समय पर पूरा करायें और जो संवेदक कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं अथवा गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं कर रहे हैं उन्हें नोटिस देकर ब्लैक लिस्ट की कार्यवाही करें।


डॉ. गर्ग ने दोनों विभागोें के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि शहर की जो सडकें सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जानी थी उनकी धीमी गति को देखते हुये संबंधित संवेदकों को नोटिस जारी करें और उनकी गुणवत्ता पर भी ध्यान दें । उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों के पट्टे अभी तक जारी नहीं हुये हैं उन्हें शिविर लगाकर पट्टे जारी करने की कार्यवाही करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि पट्टे जारी करने में जो कार्मिक लापरवाही बरत रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायें।


तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री ने नगर विकास एवं नगर निगम के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि वर्षा से पूर्व शहर के नाले व नालियों की सफाई का कार्य पूरा करायें इस कार्य के लिये समितियां गठित करें और सफाई कार्य पर निगरानी रखें। उन्होंने कहा कि कार्याें की निविदाऐं जारी करते समय संवेदकों को अधिक लम्बा समय नहीं दें क्योंकि अधिकांश कार्यों को वर्षा से पूर्व पूरा कराया जाना आवश्यक है।

बैठक में जिला कलक्टर आलोक रंजन ने विश्वास दिलाया कि शहर में निर्मित कराई जा रही सभी सडकों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जायेगा और समय पर पूरा कराने का प्रयास भी होगा।
इस बैठक में नगर विकास न्यास के सचिव कमलराम मीणा , नगर विकास न्यास व नगर निगम के अधिशाषी अभियंता , सहायक अभियंता आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment