अखिल भारतीय अग्रवाल परिचय सम्मेलन द्वारा 15 दिवसीय निशुल्क हेंडराटिंग शिविर का शुभारम्भ

Last Updated on May 15, 2022 by Swati Brijwasi

अखिल भारतीय अग्रवाल परिचय सम्मेलन द्वारा 15 दिवसीय निशुल्क हेंडराटिंग शिविर का शुभारम्भ

अखिल भारतीय अग्रवाल परिचय सम्मेलन द्वारा 15 दिवसीय निशुल्क हेंडराटिंग शिविर का शुभारम्भ 15 मई सुबह 8 बजे MS एकेडमी, E-124 रणजीत नगर मेँ किया गया 15 दिवसीय इस कैंप के मुख्य अतिथि श्री अनिल अग्रवाल अध्यक्ष चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स रहे ।और विशिष्ट अतिथि के रूप में संथा के प्रदेश अध्यक्ष सी ए अतुल मित्तल, डॉअशोक गुप्ता और रुपेश बंसल हमारे बीच उपस्थित रहे। अनिल अग्रवाल ने बच्चों को बताया की अच्छी हेंडराटिंग के क्या फायदे है बच्चों को इसे मन लगाकर सीखना चाहिए।

सी ए अतुल मित्तल ने बच्चों को बताया कि शिक्षण के 3 पहलू होते हैं सुनना लिखना और बोलना। अगर कोई गुरु बोल रहा है और विद्यार्थी नहीं सुन रहा तो गुरु के बोलने का कोई महत्व नहीं रहेगा और अगर बच्चे को लिखना नहीं आता तब भी उसका कोई महत्व नहीं है राइटिंग बच्चों के व्यक्ति को निखारने के लिए बहुत जरूरी है एक विद्यार्थी के लिए अपनी भावनाओं को प्रदर्शित करने का एकमात्र तरीका होता है लिखना,अगर वह लिखना साफ सुथरा होता है तो उसकी बात को हर कोई अच्छे से पढ़ सकता है और समझ सकता है जिससे उसका व्यक्तित्व निखरता है और एग्जाम में मार्क्स भी बहुत अच्छे आते हैं एकडमी की संचालिका मधुलता जी ने बताया की कैंप मेँ करीब 114 रजिस्ट्रेशन हो चुके है। बच्चों को रणजीत नगर मेँ मधुलता जी और संजय नगर मेँ रघुबीर सिंह हेंडराटिंग सिखाएंगे।

संथा की महामंत्री अंजू मित्तल ने संचालन किया और सभी का आभार ब्यक्त किया.शहर अध्यक्ष पारुल गोयल, ललतेश बंसल, निशा गोयल, सिपिका गोयल, निधि, गोयल, सुषमा गोयल, रश्मि बंसल, नीतू गुप्ता, सपना, रेनू मित्तल,आरती गोयल, बीना अग्रवाल आदि प्रोग्राम मेँ उपस्थित रही।

Leave a Comment