क्या आपके पास 786 सीरियल नंबर वाला बैंक नोट है? इसे ऑनलाइन बेचकर आप 3 लाख रुपये तक कमा सकते हैं, जाने कैसे

Last Updated on May 14, 2022 by Swati Brijwasi

क्या आपके पास 786 सीरियल नंबर वाला बैंक नोट है? इसे ऑनलाइन बेचकर आप 3 लाख रुपये तक कमा सकते हैं, जाने कैसे।

Do you have a banknote with 786 serial number? You can earn up to 3 lakh rupees by selling it online, know how
क्या आपके पास 786 सीरियल नंबर वाला बैंक नोट है? इसे ऑनलाइन बेचकर आप 3 लाख रुपये तक कमा सकते हैं, जाने कैसे

 नई दिल्ली: पुराने और दुर्लभ नोटों और सिक्कों के संग्रहकर्ता ऑनलाइन क्लासीफाइड प्लेटफॉर्म पर मूल्यवान संग्रहणीय वस्तुओं को बेचकर प्रभावशाली मात्रा में पैसा कमा रहे हैं।यदि आपके पास भी पुराने और दुर्लभ सिक्के और नोट हैं, तो आप मुद्रा को ऑनलाइन बेचकर वास्तविक सरल, वास्तविक आसान से भी पैसा कमा सकते हैं। मसलन अगर आपके पास क्रमांक 786 वाला 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये का कोई नोट है तो आप घर बैठे रातों-रात लाखों रुपये कमा सकते हैं. पुराने और दुर्लभ नोटों और सिक्कों को बेचकर आप कैसे भाग्य बना सकते हैं, इस बारे में चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका यहां दी गई है:

भारत में कई लोग अनोखे सिक्के जमा करने के शौकीन हैं। हालाँकि, जब उन्हें धन की सख्त आवश्यकता होती है, तो ऐसी संग्रहणीय वस्तुएं काम आ सकती हैं और उन्हें लाखों कमाने में मदद कर सकती हैं। इंडियामार्ट, ई-बे और क्विकर जैसे वर्गीकृत प्लेटफॉर्म पर सिक्के आसानी से बेचे जा सकते हैं।
वेबसाइट पर पुराने संग्रहणीय नोट लाखों रुपये में बिक रहे हैं और सीरियल नंबर 786 वाले नोटों की काफी मांग है। इस तरह के नोटों की बढ़ती मांग के पीछे का कारण यह है कि इस्लामिक धर्म में 786 नंबर का बहुत महत्व है। संख्या को भाग्यशाली माना जाता है और इसीलिए इस्लाम के अनुयायी क्रम संख्या 786 के साथ नोट एकत्र करते हैं।


सीरियल नंबर 786 के साथ पुराने नोट कैसे बेचें:


चरण 1: www.ebay.com पर जाएं।
चरण 2: वेबसाइट पर खुद को ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करें। हालाँकि, यदि आप प्लेटफ़ॉर्म पर पहले से पंजीकृत विक्रेता हैं, तो आप सीधे लॉग इन कर सकते हैं।
चरण 3: लॉग इन करने पर, आपको नोट के लिए एक सूची बनानी होगी। आपको सूची में अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर अपलोड करनी होगी ताकि आपके विज्ञापन वास्तविक दिखें। आपको वह कीमत भी सेट करनी होगी जिस पर आप नोट बेचना चाहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 786 सीरियल नंबर वाले खास नोट 3 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं.
चरण 4: एक बार जब आपकी लिस्टिंग लाइव हो जाएगी, तो पुराने नोट और नोट और सिक्के एकत्र करने के शौकीन लोग आपसे संपर्क करना शुरू कर देंगे। 
चरण 5: आप अपने सिक्के को अपनी मनचाही कीमत पर बेचने के लिए खरीदारों के साथ बातचीत कर सकते हैं। 

Leave a Comment