Bharatpur News: ग्राम मलाह में कोविड-19 संक्रमित रोगी मिला, कफ्र्यू लगाया

Last Updated on May 14, 2020 by Swati Brijwasi

Bharatpur News: ग्राम मलाह में कोविड-19 संक्रमित रोगी मिला, कफ्र्यू लगाया

भरतपुर, 14 मई। जिले की सेवर पंचायत समिति के ग्राम मलाह में बुधवार देर रात को एक और कोविड-19 संक्रमित मिलने के बाद ग्राम मलाह में बच्चू सिंह गुर्जर के घर से अनुपम माध्यमिक विद्यालय तक सड़क के दोनों तरफ की परिधि में दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगाई गयी है।

 जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर पंचायत समिति सेवर के ग्राम पंचायत मलाह के ग्राम मलाह में नोवेल कोरोना वायरस संक्रमित रोगी पाये जाने से क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए ग्राम मलाह में बच्चू सिंह गुर्जर के घर से अनुपम माध्यमिक विद्यालय तक सड़क के दोनों तरफ की परिधि में धारा 144 के तहत गुरूवार को प्रातः 6 बजे से जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा जारी कर दी गई है जो आगामी आदेश तक प्रभावी रहेगी। इन प्रतिबन्धात्मक आदेशों का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 188, 269, 270, राजस्थान ऐपिडेमिक डिजीज एक्ट एवं अन्य प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जायेगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. कप्तान सिंह ने बताया कि ग्राम मलाह में मिला संक्रमित रोगी 10 मई को अपने पिता के साथ स्वयं के वाहन से दिल्ली से भरतपुर आया था। यहां पहुंचने पर वह उसी रात को आरबीएम अस्पताल भरतपुर में स्क्रीनिंग के लिए आया, जहां से उसे सरसों अनुसंधान केन्द्र, भरतपुर में क्वारेंटाईन किया गया। बुधवार को इसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर इसे जिला आरबीएम अस्पताल के कोरोना पाॅजिटिव वार्ड में भर्ती किया गया।