COVID-19: देश में एक और नया ममला आया सामने|

Last Updated on March 10, 2020 by Swati Brijwasi

Current status of Corona virus (Covid-19): new cases detected
COVID-19

कैबिनेट सचिव ने आज यहां सभी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों के साथ एक वीडियो सम्मेलन किया। उन्होंने प्रवेश के बिंदुओं (पीओई) पर निगरानी, ​​समुदाय में निगरानी, ​​प्रयोगशाला सहायता और अस्पताल की तैयारी जैसे कार्यों पर जोर दिया। उन्होंने लॉजिस्टिक्स, संगरोध सुविधाएं, क्षमता निर्माण, सूचना प्रबंधन और जोखिम संचार को बढ़ाने के लिए राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों का आह्वान किया।

पंजाब से एक और नया मामला सामने आया है। इस प्रकार, अब तक देश में सीओवीआईडी ​​-19 के 44 पुष्ट मामले (केरल से 3 सकारात्मक मामले जो अब छुट्टी दे दिए गए हैं) हैं। आईडीएसपी के सामुदायिक अनुवर्ती के तहत 11,913 मामले हैं। भूटान में सकारात्मक परीक्षण किए गए अमेरिकी नागरिक के 404 भारतीय संपर्कों की पहचान की गई है और असम में निगरानी में रखा गया है।

8,827 उड़ानों से कुल 9,41,717 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अब तक हवाई अड्डों पर दिखाया गया है, जिसमें 54 यात्रियों को IDSP / अस्पतालों में भेजा गया है।

यात्रियों की बढ़ती मांग और सुविधाजनक स्क्रीनिंग को पूरा करने के लिए, हवाई अड्डों पर तैनात जनशक्ति में काफी वृद्धि हुई है। अब देशभर के हवाई अड्डों पर 286 डॉक्टर, 160 नर्स और 295 पैरामेडिक्स तैनात हैं।