सफाई कर्मचारियों के लिए जागरूकता शिविर लगाये जाएं-सदानन्द महाराज

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Last Updated on March 2, 2020 by Shiv Nath Hari

सफाई कर्मचारियों के लिए जागरूकता शिविर लगाये जाएं-सदानन्द महाराज

जयपुर 2 मार्च। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य श्री सदानन्द महाराज ने कहा कि प्रदेश में संचालित योजनाओं के माध्यम से सफाई कर्मचारियों का समुचित सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक विकास हो सके, इसके लिए विभागों के आपसी समन्वय से जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाए।


         सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य श्री महाराज सोमवार को यहां , अम्बेडकर भवन के सभागार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, स्वायत्त शासन विभाग एवं अनुजा निगम के माध्यम से प्रदेश में सफाई कर्मचारियों के उत्थान के लिए किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि सीवरेज सफाई करते हुए दुर्घटना में मृृत्यु हाने पर आश्रितों को नियमानुसार 15 दिन में सहायता राशि का भुगतान किया जाये, वहीं आगे सें सीवरेज सफाई के दौरान पूरी तरह से सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराये जाएं। इसी प्रकार सफाई कर्मचारियों को समय पर वेतन, प्रमोशन, पेंशन परिलाभ स्वीकृृत किये जांए, ताकि उनको विकास का समुचित लाभ मिले।
        उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि राज्य सरकार द्वारा सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण में प्रतिबद्वता से कार्य किया जायेगा।
        बैठक में अतिरिक्त निदेशक-एससीएसपी श्री डी.पी. गुप्ता, अतिरिक्त निदेशक-प्रशासन श्री जयनारायण मीणा सहित स्वायत्त शासन विभाग और अनुजा निगम के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

Leave a Comment