ग्रामीण क्षेत्र में पट्टे देने की सरकार की मंशा – हरीश चौधरी

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Last Updated on March 2, 2020 by Shiv Nath Hari

जयपुर, 2 मार्च। राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने सोमवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि व सिवायचक पर बसी हुई आबादी क्षेत्रों में नियमानुसार पट्टे देने की सरकार की मंशा है। 
श्री चौधरी प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि ग्रामीण क्षेत्र में सरकार द्वारा ऎसे क्षेत्रों पटटे दिये जाएं तथा शहरी क्षेत्र भी  एग्रीमेंट के आधार पर नियमानुसार पट्टे दिए जाएंगे।


राजस्व मंत्री ने इससे पहले विधायक श्री मुरारी लाल के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में जिला दौसा तथा करौली में जिन-जिन स्थानों पर कृषि/सिवायचक भूमि पर आबादी बसी हुई है, उसकी विधानसभा क्षेत्रवार सूची का विवरण सदन के पटल पर रखा। उन्होंने कहा कि उक्त बस्तियों को आबादी भूमि में परिवर्तित कर नियमन करने के संबंध में विभाग द्वारा परिपत्र दिनांक 26.05.2008, 10.01.2013, 07.09.2017 एवं राजस्व विभाग तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग  द्वारा संयुक्त रूप से जारी के पत्र क्रमांक एफ4 (78)सिवायचक / नियमन / विधि /पंरा /2017 /1469 दिनांक 30.11.2017 जारी किये गये है। उन्होंने बताया कि प्रकरणवार गुणावगुण के आधार पर निर्णय लिया जाता है। उन्होंने इसकी प्रति सदन के पटल पर रखी।

Advertisement
Advertisement

Leave a Comment