Chennai Super Kings में कौन हैं दूसरे धोनी? जानें वह खिलाड़ी कौन है

Last Updated on October 12, 2020 by Shiv Nath Hari

Chennai Super Kings में कौन हैं दूसरे धोनी? जानें वह खिलाड़ी कौन है

Who is the second Dhoni in Chennai Super Kings? Know who is that player
Who is the second Dhoni in Chennai Super Kings? Know who is that player

आईपीएल में सबसे सफल टीमों में से एक, Chennai Super Kings के पास एमएस धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। धोनी के नेतृत्व में सीएसके ने तीन बार आईपीएल जीता है। धोनी के अलावा, टीम में शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी हैं, लेकिन इसमें तमिलनाडु के युवा विकेटकीपर नारायण जगदीसन भी शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल में पदार्पण किया था।

हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर सकी, लेकिन उन्होंने अपने डेब्यू में सभी को प्रभावित किया। टीम के महत्वपूर्ण और अनुभवी खिलाड़ियों के विकेट जाने के बाद वह जल्दी बल्लेबाजी करने आए, उस समय उन्होंने 28 गेंदों पर 33 रन बनाए।

नारायण का करियर

नारायण ने 2016 में मध्य प्रदेश के खिलाफ तमिलनाडु की शुरुआत की और अपने पहले मैच में मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने अब तक 23 प्रथम श्रेणी और 23 ए-श्रेणी क्रिकेट मैच और 23 टी 20 आई मैच खेले हैं।

प्रथम श्रेणी मैचों में, नारायण ने कुल 1174 रन बनाए, जिसमें 4 शतक और 4 अर्द्धशतक शामिल हैं। प्रथम श्रेणी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 183 रन है। वह इस साल 12 फरवरी को राजकोट में सौराष्ट्र के खिलाफ खेले थे। उन्होंने ए मैचों में कुल 790 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 5 अर्द्धशतक शामिल हैं। टी 20 क्रिकेट में, नारायण ने 23 मैचों में 338 रन बनाए। उन्होंने अब तक कुल 78 कैच लिए हैं और आठ बार बल्लेबाजों को आउट किया है।

वह 2019 तमिलनाडु प्रीमियर लीग सीज़न में नारायण के प्रमुख रन-स्कोरर थे। उन्होंने 8 मैचों में 56.71 की औसत से 397 रन बनाए थे।

नारायण को सीएसके टीम में मौका मिला

2018 में, सीएसके ने नारायण को 20 लाख रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा। हालांकि टीम के पास एमएस धोनी जैसा विकेटकीपर-बल्लेबाज है, लेकिन वह युवा विकेटकीपर के रूप में टीम में है। अगली बार जब धोनी आईपीएल से रिटायर होंगे, तो चेन्नई की टीम विकेटकीपिंग के लिए नारायण पर भरोसा कर सकती है।