Volkswagen ने आखिरकार ID.4 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर लॉन्च किया

Last Updated on September 24, 2020 by Shiv Nath Hari

Volkswagen ने आखिरकार ID.4 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर लॉन्च किया

Volkswagen finally launches ID.4 electric crossover
source

वोक्सवैगन ने आखिरकार अपने नए इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर, आईडी 4 के सभी स्पेक्स और डिज़ाइन को साझा किया है। कार में उसी कॉम्पैक्ट एसवी डिज़ाइन की विशेषता है जो ऑटोमेकर इस बिंदु पर वर्षों से चिढ़ा हुआ है और यह प्रभावशाली 520 किमी रेंज का दावा करता है। वोक्सवैगन का यहां तक कहना है कि ID.4 0 से 100 किमी / घंटा की रफ्तार साढ़े आठ सेकंड में तेज कर सकती है और 160 किमी / घंटा की टॉप स्पीड देती है।

ये अविश्वसनीय आँकड़े नहीं हैं, लेकिन अधिकांश ईवी के गुरुत्वाकर्षण के निम्न केंद्र के साथ संयुक्त होने पर, ड्राइव करने में बहुत मज़ा आना चाहिए। कार का इंटीरियर कुछ ऐसा है जिसमें वीडब्ल्यू ने प्रभावशाली काम किया है।

कंपनी भविष्य में कार के कॉकपिट को लाने के लिए आधुनिक रंगों और बनावट का उपयोग कर रही है। यह टेस्ला की तरह कम से कम नहीं दिखता है, लेकिन इसके बजाय क्लासिक कार नियंत्रण और नए युग के डिजिटल नियंत्रण का अच्छा मिश्रण प्रदान करता है। ऑटोमेकर ने अपने IQ.Drive ड्राइवर सहायता तकनीक को भी पैक किया है जिसमें पार्किंग और लेन सहायता शामिल है, और भी बहुत कुछ। वीडब्ल्यू 4 क्या सेल्फ ड्राइविंग हार्डवेयर के साथ स्थापित किया गया है, इस पर बहुत गहरा नहीं गया है, लेकिन यह उल्लेख करता है कि इसे सुधारने के लिए समय के साथ ओवर-द-एयर अपडेट मिलेगा। इस कार में DC-चार्जिंग स्टेशनों पर क्विक चार्जिंग की सुविधा है जो 125kw चार्जिंग स्पीड का समर्थन करता है।