Venus Transit 2020: सिंह राशि में शुक्र का गोचार तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा, जानें

Last Updated on September 24, 2020 by Shiv Nath Hari

Venus Transit 2020: सिंह राशि में शुक्र का गोचार तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा, जानें

Venus Transit 2020: पंचांग के अनुसार 28 सितंबर 2020 को शुक्र कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. इस दिन द्वादशी की तिथि है और पद्मिनी एकादशी व्रत का पारण है. इस दिन धनिष्ठा नक्षत्र और चंद्रमा मकर राशि में रहेगा.

सिंह राशि में शुक्र के गोचर का समय रात्रि 12 बजकर 50 मिनट है. 23 अक्टूबर 2020 तक सिंह राशि में शुक्र का गोचर रहेगा. शुक्र का यह गोचर सभी राशियों को प्रभावित करेगा लेकिन तुला राशि पर इसका विशेष प्रभाव रहेगा. क्योंकि तुला राशि में शुक्र अष्टम भाव में गोचर करेगा.

जन्म कुुंडली में अष्टम भाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्म कुंडली का अष्टम यानि आठवां भाव मृत्यु का भाव माना गया है. कुंडली के इस भाव से व्यक्ति की आयु, जीवन, रोग, दुर्घटना, मानसिक तनाव आदि का पता लगाया जाता है.

शुक्र ग्रह के जानें शुभ-अशुभ फल

शुक्र का राशि परिवर्तन तुला राशि वालों को जन्म कुंडली में शुक्र की स्थिति के अनुसार ही फल प्रदान करेगा. यानि शुक्र यदि कुंडली में शुभ स्थिति है तो शुभ फल प्रदान करेगा, वहीं अशुभ या पाप ग्रहों से दृष्ट होने पर शुक्र अशुभ फल प्रदान करेगा. ज्योतिष में शुक्र को सबसे चमकदार ग्रह माना गया है. शुक्र शुभ होता है तो व्यक्ति की लाइफस्टाइल में बदलाव लाता है. व्यक्ति मंहगे गैजेट्स, कपड़े, वाहन, होटल, पर्यटन, यात्रा का शौकिन होता है. ऐसे लोगों के जीवन में भोग विलास के साधनों की कमी नहीं रहती है. अशुभ होने पर शुक्र रोग, छवि को नुकसान, अधिक खर्चा आदि करता है.

तुला राशि में शुक्र के गोचर का फल

तुला राशि में शुक्र का यह गोचर कुछ मामलों में विशेष लाभ प्रदान करेगा. शुक्र का गोचर ऑफिस और बिजनेस में सहयोगियों का साथ प्रदान कराने में मदद करेगा. इस दौरान नए नए विचार आएंगे जो आपके करियर को नई दिशा देने में सहयोग प्रदान करेंगे. कार्य स्थल पर आपकी कार्यशैली की सभी सराहना करेंगे. मान सम्मान में वृद्धि होगी. प्रेम संबंध के मामलों में विशेष सफलता मिलेगी. यदि विवाह में आदि में देरी हो रही है तो इस गोचर में यह समस्या दूर हो सकती है. जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. विद्यार्थी इस गोचर काल में नई नई जानकारी एकत्र करने में सफल रहेंगे. पढ़ाई में मन लगेगा.