Deeg news: SDM ने किया रेफरल चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

Last Updated on September 16, 2020 by Shiv Nath Hari

Deeg news: SDM ने किया रेफरल चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

Deeg news: SDM surprise inspection of referral hospital
Deeg news: SDM surprise inspection of referral hospital

Deeg news: डीग – 16 सितंबर डीग कस्बे के रैफरल चिकित्सालय का उपजिला कलेक्टर हेमंत कुमार ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया । इस दौरान उपजिला कलेक्टर ने भर्ती वार्ड , लेबर रूम , प्रयोगशाला मुख्यमंत्री निशुल्क दवाई वितरण केंद्रों ओर आउटडोर का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उपजिला कलेक्टर हेमन्त कुमार ने अस्पताल परिसर में गन्दगी व अन्य व्यवस्थाओं में कमी पाए जाने पर नाराजगी जताते हुए चिकित्सा अधिकारी व स्टाफ को व्यवस्थाओं में सुधार करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

कोविड – 19 के चलते अस्पताल के मुख्य प्रवेश द्वार को बंद किया गया था जिसके चलते मरीजों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है , निरीक्षण के दौरान मरीजों की परेशानी को देखते हुए उन्होंने मेन गेट को खुलवाने के लिए चिकित्सालय प्रभारी डॉक्टर नंदलाल मीणा को मौके पर ही निर्देश दिए । औचक निरीक्षण के दौरान उपजिला कलैक्टर हेमन्त कुमार ने बताया कि सीएससी में आधा दर्जन कनिष्ठ विशेषज्ञ चिकित्सकों और 11 मेल नर्सेज के पद रिक्त है जिसके चलते चिकित्सालय में इलाज कराने आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है

इस समस्या को दूर करने के लिए सीएमएचओ और जिला कलेक्टर से बात करके शीघ्र स्टाफ की व्यवस्था की जाएगी साथ ही उन्होंने कहा कि ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय और अस्पताल में कुछ व्यवस्थाओं के लिए बजट की कमी है इसके लिए भी जिला कलेक्टर और सीएमएचओ से बात कर इसका निदान भी शीघ्र ही करवाया जाएगा ।