भरतपुर में शीघ्र शुरू होंगी सुपर स्पेशियलिटी सेवाएं – डाॅ गर्ग क्रिटिकल रोगों का होगा उपचार

Last Updated on September 21, 2020 by Shiv Nath Hari

Super specialty services to start soon in Bharatpur - Dr. Garg
  Treatment will be done for critical diseases
Super specialty services to start soon in Bharatpur – Dr. Garg

भरतपुर, 20 सितम्बर। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री डाॅ सुभाष गर्ग ने कहा कि भरतपुर संभाग मुख्यालय पर स्थित आरबीएम चिकित्सालय में शीघ्र ही सुपर स्पेशियलिटी सेवाएं शुरू कराने के प्रयास किये जा रहे हैं। इसके संबंध में मुख्यमंत्री महोदय से भी आग्रह किया गया है जिससे क्षेत्र के लोगों को क्रिटिकल रोगों का इलाज स्थानीय स्तर पर मिल सकें और रैफर करने की परम्परा पर रोक लगाई जा सके।

चिकित्सा राज्य मंत्री डाॅ गर्ग रविवार को आरबीएम चिकित्सालय में 6 नवनिर्मित आॅपरेशन थियेटरों एवं 10 व्हीलचेयरों का लोकार्पण करने के पश्चात सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्राथमिकताओं में कोविड-19 संक्रमण की महामारी से कोई मौत न हो एवं राज्य मंे कोई व्यक्ति भूखा न सोयें इसी प्रकार मेरी प्राथमिकताओं में आरबीएम जिला चिकित्सालय में निरंतर चिकित्सा सेवाओं एवं सुविधाओं का विस्तार कर उच्च गुणवत्ता के उपचार की सुविधा उपलब्ध कराकर अन्य संभाग स्तरीय चिकित्सालयों के स्तर पर लाना है। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में सुविधाओं के विकास के लिए निरंतर भामाशाह आगे आ रहे हैं इसी कड़ी में बरसाना निवासी ओमप्रकाश द्वारा चिकित्सालय को 10 व्हीलचेयर उपलब्ध कराई गई है आगे भी अन्य भामाशाहों द्वारा चिकित्सकीय उपकरणों के साथ और व्हीलयेयर भी उपलब्ध कराई जायेंगी। उन्होंने रोगियों के साथ आने वाले परिचारकों से आग्रह किया कि वे इस चिकित्सालय को अपनी निजी सम्पत्ति मानते हुए इसके रख-रखाव में भागीदार बनें तथा इसकी स्वच्छता एवं सफाई  का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने चिकित्सा कार्मिकों से अपील की कि वे रोगियों एवं परिचारकों के स्थान पर अपने आप को मानते हुए उनकी पीड़ा को समझकर सदभावना पूर्ण व्यवहार करते हुए उनका उपचार करें।

इस अवसर पर मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य एवं नियंत्रक कर्नल रजत श्रीवास्तव, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ नवदीप सैनी, नगर निगम आयुक्त श्रीमती नीलिमा तक्षक, नगर निगम के पार्षद सतीश सोगरवाल, नगर विकास न्यास के अधिशाषी अभियंता विनोद चैहान सहित विभिन्न फैकल्टी के प्रभारी चिकित्सक एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।