स्वामी विवेकानंद युवाओ की प्रेरणा के स्रोत- अनिरुद्ध सिंह

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Last Updated on January 12, 2021 by Shiv Nath Hari

स्वामी विवेकानंद युवाओ की प्रेरणा के स्रोत- अनिरुद्ध सिंह

स्वामी विवेकानंद युवाओ की प्रेरणा के स्रोत- अनिरुद्ध सिंह


प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का स्मृति चिन्ह भेंट कर किया सम्मान

डीग 12 जनवरी – स्वामी विवेकानंद युवाओं की प्रेरणा के स्रोत हैं उनके पद चिन्हों पर चलकर ही युवा उन्नति की श्रेष्ठ ऊंचाइयों को हासिल कर सकते हैं आज के युग में प्रतिभाओं की कमी नहीं है।लेकिन उन्हे निखरने का मौका नहीं मिलता।हमें अपने क्षेत्रों में प्रतिभाओं को समय -समय पर प्रोत्साहित करते रहना चाहिए।जिससें की उन्हे निखरने का मौका मिल सकें।यह बात उपखंड के गांव बहज में युवा जागृति मंच के तत्वावधान में स्वामी विवेकानंद की जंयती पर आयोजित प्रतिभाओं के सम्मान समारोह में पूर्व कैबिनेट मंत्री डीग-कुम्हेर विधायक विश्वेन्द्र सिंह के सुपुत्र अनिरुद्ध सिंह ने कहीं।

कार्यक्रम के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री के पुत्र का 21किलो की माला एवं चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया गया। ग्रामीणों ने नव निर्वाचित पालिकाध्यक्ष निरंजन लाल टकसालिया,पार्षद धीरज कुमार टीटू,कुम्हेर पालिका उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा का भी माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में कक्षा 10एवं 12वीं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र -छात्राओं को स्वामी विवेकानंद की तस्वीर भेंट करते हुए उन्हे सम्मानित किया गया।इस मौके पर सरपंच सुभाष बाबू, दीपेंद्र कुमार दीपू,शंभु बहज,योगेश ठेकेदार,बाबू बहज,सहित ग्रामीण क्षेत्र के लोग मौजूद थे। डीग उपखंड के गाव दिदावली मे युवा दिवस भाजपा युवा मोर्चा राजस्थान प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य लखपत गुर्जर की अध्यक्षता मे मनाया गया।जिसमे स्वामी विवेकानंद जी की तस्वीर पर माल्यापर्ण कर स्वामी जी के बताये मार्ग पर चलने का सभी युवाओं ने प्रण लिया ।
कार्यक्रम मे अमरसिंह,माधो गुर्जर,चन्द्रभान,ज्ञानसिंह,करन,विकास,वीरेन्द्र,आकाश,राजेश,श्रीभान तोंगर,भोला,भरत रिन्कू गुर्जर,समर,अजय सैन आदि युवा मोजूद थे

Advertisement
Advertisement