Realme Narzo 10 पहली छापें

Last Updated on May 15, 2020 by Shiv Nath Hari

[ad_1]

नार्ज़ो 10 सीरीज़ की लॉन्चिंग को आने में काफी समय हो गया है – लेकिन अब, राष्ट्रीय लॉकडाउन के कारण हुई कई देरी के बाद, हम अंततः नार्ज़ो 10 पर ही अपना हाथ रख लेते हैं। यह लॉन्च, Realme के भारत में एक व्यक्तित्व के साथ एक उप-ब्रांड बनाने के लिए पहला बड़ा प्रयास है। Any नार्ज़ो ’नाम किसी विशिष्ट विशेषता या डिज़ाइन तत्व के तुरंत विकसित नहीं है, लेकिन कंपनी उम्मीद कर रही है कि यह युवा खरीदारों के साथ प्रतिध्वनित होगी। Realme के अनुसार, Narzo एक विशिष्ट गेमर के अद्वितीय चरित्र को व्यक्त करने वाला है, और हम भविष्य में इस लेबल के तहत और अधिक मॉडल लॉन्च करेंगे।

वह रणनीति कंपनी की मदद कर सकता है, जैसा कि अब कम लागत और कम शक्तिशाली भाई-बहन के बजाय एक नए सेगमेंट के भीतर गेमिंग डिवाइस के रूप में तैनात है। Realme 6 (समीक्षा) तथा Realme 6 प्रो (समीक्षा)। यह प्रभावी रूप से प्रतिस्थापित करता है Realme 5s (समीक्षा) संवेदनशील रुपये पर। 11,999 मूल्य बिंदु। यह भी दिलचस्प है कि कंपनी ने किसे चुना है केवल एक कॉन्फ़िगरेशन लॉन्च करें – बाजार में पहले से ही कई मॉडल और वेरिएंट मौजूद हैं अतिव्यापी सुविधा सेट, और हम इसे एक अच्छी चीज के रूप में देखते हैं।

डिवाइस के लिए ही, मेरा असली रूप कुछ पुराने तत्वों के साथ कुछ नए तत्वों को जोड़ा है। सामने से देखने पर यह फोन काफी नॉन्डस्क्रिप्ट है – यह 6.5 इंच 20: 9 आस्पेक्ट रेशियो वाली स्क्रीन और अपेक्षाकृत मोटी चिन है। हालांकि, यह 9 मिमी मोटी पर भारी है और 199g के औसत से भी भारी है।

Realme Narzo 10 दो रंगों में उपलब्ध है, जिसे सन व्हाइट और द ग्रीन कहा जाता है। हमारी सफेद इकाई में एक मैट सिल्वर मेटल फ्रेम है जबकि हरे रंग के संस्करण में पक्षों के चारों ओर एक मिलान खत्म होगा। पीछे की तरफ ऊर्ध्वाधर पट्टियों का एक पैटर्न है जिसे आप अलग-अलग कोणों से फोन को देखते हुए पक्ष की ओर से स्थानांतरित करने के लिए नोटिस करेंगे।

यह Realme के मानकों द्वारा एक अपेक्षाकृत सेड लुक है, और जब तक यह ध्यान से बाहर नहीं निकलता है तब इस पर ध्यान दिया जाएगा। यह डिजाइन हमें प्याज और लहसुन की बहुत याद दिलाता है Realme X Master Edition, और यह एक ही डिजाइनर, Naoto Fukasawa को श्रेय दिया जाता है।

realme narzo 10 रियर ndtv narzo

जैसे ही आप इस फोन को अपने हाथों में बदलते हैं, पीछे का पैटर्न शिफ्ट हो जाता है

एक बहुत ही मामूली शिकायत के रूप में, हम इस फोन के पीछे एक ही पुरानी ऊर्ध्वाधर कैमरा पट्टी को देखने के लिए अभिभूत हैं – यह एक ऐसा डिज़ाइन है जिसे Realme ने अब उपयोग किया है विशाल संख्या का मॉडल और इससे थकान महसूस होती है। हमारे पास रियर पर एक भौतिक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, और हमने प्लेसमेंट को सहज पाया।

इस फोन की मुख्य अपील हालांकि इसका प्रदर्शन होगा। Realme के साथ चला गया है मीडियाटेक का हेलियो जी 80, जिसे गेम्स के लिए ग्राफिक्स पावर को प्राथमिकता देने के लिए डिज़ाइन किया गया था। बॉक्स में 4GB रैम, 128GB स्टोरेज, 5000mAh की बैटरी और 18W का चार्जर भी मौजूद है, जो इस कीमत को देखकर अच्छा लगता है। कोई भी विलासिता नहीं है, लेकिन सभी मूल बातें शामिल हैं – आपको दो नैनो-सिम स्लॉट और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मिलता है, और टाइप-सी पोर्ट के बगल में नीचे की तरफ 3.5 मिमी ऑडियो सॉकेट है।

एक ट्रेडऑफ़ एचडी + 720×1600 स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन वाला प्रतीत होता है, हालाँकि यह गेमिंग प्रदर्शन के साथ वास्तव में मदद कर सकता है क्योंकि यह SoC को अधिक तनाव नहीं देगा। Realme Narzo 10 के साथ अब तक के हमारे संक्षिप्त अनुभव में, प्रदर्शन रोजमर्रा के उपयोग के लिए काफी तेज लग रहा था। पाठ कुरकुरा है, लेकिन रंग सबसे ज्वलंत नहीं हैं, जिसकी उम्मीद की जानी थी। Realme का कहना है कि इसमें फ्रंट पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है। हमारी इकाई में एक पूर्व-लागू स्क्रीन रक्षक भी था, जो फ्रंट पैनल के किनारों तक नहीं पहुंचता है और लगता है कि यह कुछ ही समय में धूल का जाल बन जाएगा।

यह फोन एंड्रॉइड 10 के शीर्ष पर Realme UI चलाता है। यह चिकनी और उत्तरदायी था, लेकिन हमने होमस्क्रीन पर काफी ब्लोटवेयर देखा। यह सेटअप प्रक्रिया के दौरान कई अन्य ऐप डाउनलोड करने के लिए एक संकेत के अलावा था, जिसे हमने छोड़ दिया।

चार रियर कैमरे होने से सुंदर मानक है, जिसमें कोई भी ब्रांड अपनी प्रतिस्पर्धा से कमजोर नहीं दिखना चाहता है। आप ए 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा f / 1.8 अपर्चर के साथ, 8-मेगापिक्सेल वाइड-एंगल कैमरा, और फिर 2-मेगापिक्सेल मैक्रो और डेप्थ कैमरा। इनकी उपयोगिता विवादास्पद है, लेकिन हम देखेंगे कि जब हम अपनी पूरी समीक्षा करते हैं तो वे किस प्रकार की गुणवत्ता प्रदान करते हैं। इसमें 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि Narzo 10 कैसा प्रदर्शन करता है, और क्या Realme ने अपनी गेमिंग क्षमता पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ क्षेत्रों में व्यापार किया है। हम निश्चित रूप से इस डिवाइस के साथ इसके प्रदर्शन, कैमरों, बैटरी जीवन, सॉफ्टवेयर, एर्गोनॉमिक्स और बहुत कुछ का मूल्यांकन करने के लिए पर्याप्त समय बिताएंगे, इसलिए हमारी पूरी समीक्षा के लिए गैजेट्स 360 के लिए जल्द ही तैयार रहें।


क्या Redmi Note 9 Pro नया रुपये के तहत नया सबसे अच्छा फोन है। 15,000? हमने चर्चा की कि आप सबसे अच्छे तरीके से कैसे चुन सकते हैं कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।

[ad_2]