राष्ट्रीय परशुराम सेना ने ई.डब्लू.एस आरक्षण में आयु सीमा में 5 वर्ष छूट की मांग की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Last Updated on August 5, 2020 by Shiv Nath Hari

राष्ट्रीय परशुराम सेना ने ई.डब्लू.एस आरक्षण में आयु सीमा में 5 वर्ष छूट की मांग की।

Rashtriya Parasuram Sena demanded 5 years relaxation in age limit in EWS reservation.

भरतपुर। राष्ट्रीय परशुराम सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुनील पीढ़ी, प्रदेश महामंत्री श्यामसुंदर कटारा, प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र मोहन शर्मा, जिला अध्यक्ष वैभव उपमन,शहर अध्यक्ष पीयूष जयशंकर टाईगर,जिला समन्वयक संजीव कुमार तिवारी ने जिला कलेक्टर भरतपुर को मुख्यमंत्री राजस्थान के नाम आर्थिक पिछड़ा वर्ग आरक्षण में 5 वर्ष की आयु सीमा में छूट की मांग की।

प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि आर्थिक पिछड़ा वर्ग आरक्षण में आयु सीमा में कोई छूट नहीं दी गई है, जिससे लाखों बेरोजगार अभ्यर्थियों में निराशा है। जबकि अनुसूचित जाति,जनजाति,अन्य पिछड़ा वर्ग आरक्षण में आयु सीमा में छूट एक आवश्यक व प्रमुख प्रावधान है। गुजरात, महाराष्ट्र ,जम्मू ,कश्मीर राज्यों में ई.डब्लू.एस आरक्षण में 5 वर्ष की छूट दे दी गई है।

प्रदेश अध्यक्ष सुनील पीढ़ी,प्रदेश महामंत्री श्यामसुंदर कटारा ने सरकार से शीघ्रातिशीघ्र इस विसंगति को दूर कर आर्थिक पिछड़ा वर्ग आरक्षण में आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट की मांग की है ताकि आने वाली सरकारी भर्तियों में वंचित युवाओं को मौका मिल सके व वंचित वर्ग को समाज की मुख्य धारा में जोड़ा जा सके ।

जिला अध्यक्ष वैभव उपमन, शहर अध्यक्ष पीयूष जयशंकर टाईगर ने आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट के लिए आंदोलन के लिए युवाओं से संगठित होने की अपील की है। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष हरीश पाठक, जिला महामंत्री अनीश तिवारी शहर सचिव मनीष शर्मा, सौरव शर्मा, डॉ. रवि शर्मा व जितेंद्र गौड़ उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement