राजस्थान: राज्य मंत्री डाॅ गर्ग पहुॅचे मृतक किसान सुरेश के घर|

Last Updated on March 15, 2020 by Shiv Nath Hari

Rajasthan News Today: राज्य मंत्री डाॅ गर्ग पहुॅचे मृतक किसान सुरेश के घर|

Rajasthan News Today: राज्य मंत्री डाॅ गर्ग पहुॅचे मृतक किसान सुरेश के घर|
Rajasthan News Today: राज्य मंत्री डाॅ गर्ग पहुॅचे मृतक किसान सुरेश के घर|

Rajasthan News Today: भरतपुर, 15 मार्च। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग रविवार को ग्राम पंचायत तुहिया के नगला उपटेला पहुॅचे और प्राकृतिक आपदा में फसल खराबे के बाद सदमे में आने से आत्म हत्या करने वाले किसान सुरेश के घर पहुॅचे और शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया।

उन्होंने कहा कि दुख और विपदा की इस घडी में राज्य सरकार किसानों के साथ है। मुझे जैसे ही इस दुखद घटना के बारे में पता चला तो मैने मुख्यमंत्री जी को इस बारे में अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतक किसान के परिजनों को हरसंभव सहायता शीघ्र उपलब्ध कराई जायेगी।  

उन्होंने कहा कि फसल खराबे का मुआवजा वितरण इसी माह शुरू करने के निर्देश भी जारी किये जा चुके हैं। उन्होंने मौके पर ही तहसीलदार एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि मृतक किसान का विवरण तत्काल मुख्यमंत्री कार्यालय भिजवायें ताकि सहायता राशि शीघ्र जारी की जा सके।

गाॅव जिरोली में मृत किसान अशोक जाटव के परिजनों को सांत्वना दी

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने गाॅव जिरोली निवासी मृतक किसान अशोक जाटव के परिजनों से फोन पर बात कर उन्हें ढांढस बंधाया और मुख्यमंत्री सहायता कोष से शीघ्र सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

भरतपुर कार्यालय पर जनसुनवाई कर सुने अभाव-अभियोग

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने रणजीत नगर स्थित कार्यालय पर आमजन की जनसुनवाई की और उनके अभाव अभियोग सुन मौके पर ही निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।