Rajasthan news: 11 मार्च से 31 मार्च तक आयोजित होने वाली देश के विधि विद्यार्थियों की इंटर्नशिप स्थगित

Last Updated on March 6, 2020 by Shiv Nath Hari

Rajasthan news: जयपुर, 6 मार्च। राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग द्वारा राजस्थान विश्वविद्यालय में हर वर्ष की भांति 11 मार्च से 31 मार्च 2020 तक आयोजित होने वाली विधि संकाय से संबंधित विद्यार्थियों की इंटर्नशिप आयोजन को अग्रिम आदेशों तक स्थगित किया गया है। 
राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग के रजिस्ट्रार श्री ओमी पुरोहित ने बताया कि राजस्थान विश्वविद्यालय के विधि  संकाय में आयोजित होने वाली विधी विद्यार्थियों की इंटर्नशिप में देश के विभिन्न भागों से लगभग 350 विद्यार्थियों के अलावा विषय विशेषज्ञों एवं विभिन्न विभागों के लगभग 100- 150 कर्मियों के भाग लेना संभावित था। इतने व्यक्तियों के एक साथ एकत्र होने से कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावना है।


उन्होंने बताया कि राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायाधिपति श्री महेश चन्द शर्मा, आयोग के अतिरिक्त महानिदेशक श्री अशोक राठौड, उपसचिव सीमा शर्मा, वर्तिका राठौड़, कनोड़िया लॉ महाविद्यालय की प्रिंसिपल आरती शर्मा एवं राजस्थान विश्वविद्यालय के प्रतिनिधी दीक्षा शर्मा आदि ने एक राय प्रकट की कि इस प्रकार के आयोजन व इंटर्नशिप को फिलहाल अग्रिम आदेशों तक स्थगित रखा जाये। क्योें कि इस इंटर्नशिप में दिल्ली, जोधपुर, पुणे, बंगालुरू, चण्ड़ीगढ़, लक्ष्मणगढ़ एवं जयपुर स्थित विभिन्न विश्वविद्यालय से भाग लेना संभावित था। इस आयोजन के स्थगित किये जाने की सूचना को संबंधित विधी विद्यार्थियों को ई-मेल के माध्यम से भेजी जावे।

Leave a Comment