Rajasthan: गृह रक्षा व नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने भुसावर-वैर उपखण्ड क्षेत्र का निरीक्षण किया।

Last Updated on April 7, 2020 by Shiv Nath Hari

Rajasthan: गृह रक्षा व नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने भुसावर-वैर उपखण्ड क्षेत्र का निरीक्षण किया।

Rajasthan: Minister of State for Home Defense and Civil Defense Bhajan Lal Jatav inspected the Bhusavar-Vair subdivision area.
Rajasthan: गृह रक्षा व नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने भुसावर-वैर उपखण्ड क्षेत्र का निरीक्षण किया।

हलैना/भरतपुर ( 07 अप्रैल) गृह रक्षा व नागरिक सुरक्षा तथा कृषि राज्यमंत्री भजनलाल जाटव कोविड-19 महामारी बीमारी के बचाव तथा लाॅक डाउन को मददेनजर रख वैर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया और आमजन की हालत से रू-ब-रू होकर भुसावर-वैर उपखण्ड स्तरीय प्रशासनिक अधिकारी,पुलिस,चिकित्साधिकारियों से कोविड-19 की जानकारी ली।

राज्यमंत्री ने आमजन से कोविड-19 से बचाव को लाॅकडाउन की पालना,कष्ट की घडी में धैर्य और घर के अन्दर ठहराव तथा सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की।

राज्यमंत्री जाटव ने बताया कि आमजन को कोरोना वायरस से बचाव के लिए लाॅकडाउन,धारा-144,कफ्र्यू की पालना कर प्रशासन का साथ देना होगा और लाॅकडाउन की पालना,कष्ट की घडी में धैर्य और घर के अन्दर ठहराव तथा सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखना होगा। तभी कोरोना वायरस को हराया जा सकता है।

उन्होने बताया कि वैर विधानसभा क्षेत्र में कोई भूखा नही रहेगा,ऐसे लोगों की प्रशासन,लुपिन,भामाशाह मदद कर रहे है,जो जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को घर-घर राशन सामग्री बांट रहे है। उन्होने बताया कि विधायक कोष से वैर विधानसभा क्षेत्र को 62 लाख की राशि तथा एक महिना को वेतन दिया,जिससे कोविड-19 जांच किट,एम्बूलेंस,राशन सामग्री,मास्क,सेनेटाइजर आदि क्रय किया जा रहा है।

उन्होने बताया कि लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता ने भुसावर-वैर उपखण्ड क्षेत्र के चिकित्साकर्मी,पुलिस,आंगनवाडी कार्यकर्ता,आशा-सहयोगनी,नियन्त्रण कक्ष के कर्मचारी,शिक्षक आदि को सेनेटाइजर,मास्क, दस्ताने उपलब्ध कराए और जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को राशन सामग्री व मास्क बांटे।

उन्होने बताया कि वैर पंचायत समिति की 25,भुसावर की 24 तथा बयाना की 15 ग्राम पंचायत सहित भुसावर-वैर नगरपालिका क्षेत्र में हाइपोक्लोराईट का छिडकाव जारी है,प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए 110-110 लीटर का छिडकाव होगा,भुसावर,वैर,हलैना सीएचसी सहित अन्य पीएचसी के चिकित्सकों को 100 पीपीई किट,3 हजार मास्क,सेनेटाइजर,रोगी के तापमान मापने की मशीन आदि सामान आंवटिक हो गया।

उन्होने बताया कि कस्वा वैर में एक रोगी कोरोना से पीडित निकला,जिसका उपचार जारी है,रोगी के कारण प्रशासन को नगरपालिका वैर में कफ्र्यू लगाना पडा,घर-घर सर्वे जारी है,बहारी व्यक्तियों पर नजर रखा जा रहा है। कस्वा वैर में हाइपोक्लोराईट का छिडकाव जारी है।