Rajasthan Lockdown Live: आगरा रोड पर पैदल चल रहे श्रमिकों को बॉर्डर तक पहुंचाने के लिए रविवार को हुईं रोडवेज की 110 बसें रवाना

Last Updated on March 29, 2020 by Shiv Nath Hari

Rajasthan Lockdown Live: आगरा रोड पर पैदल चल रहे श्रमिकों को बॉर्डर तक पहुंचाने के लिए रविवार को हुईं रोडवेज की 110 बसें रवाना


• यात्रा पूरी तरह निःशुल्क है, रविवार से निजी बसें भी
• सुविधा केवल प्रवास कर रहे श्रमिकों के लिए

Rajasthan Lockdown Live: जयपुर, 29 मार्च। आगरा रोड पर बॉर्डर की ओर पैदल चल रहे श्रमिकों को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों द्वारा निःशुल्क उनके गंतव्य या बॉर्डर तक तक छोड़ने की व्यवस्था की गई है। रविवार दोपहर तक 62 बसें उत्तर प्रदेश बॉर्डर तक श्रमिकों को छोड़ चुकीं थीं और 110 बसें रवाना की गईं। इसके साथ ही निजी बसें चलाए जाने का भी निर्णय किया गया है। 

रोडवेज के सीएमडी श्री नवीन जैन ने बताया कि जयपुर से आगरा रोड पर बड़ी संख्या में श्रमिक यूपी बॉर्डर की ओर पैदल ही चल रहे हैं। इन्हेें जल्द से जल्द राज्य सीमा में उनके गंतव्य तक पहुंचाने के सम्बन्ध में रविवार को जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम, परिवहन विभाग के आयुक्त एवं शासन सचिव श्री रवि जैन एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री अजयपाल सिंह लाम्बा के साथ हुई बैठक में विस्तृत चर्चा के बाद यह निर्णय किया गया।

श्री जैन ने बताया कि ये बसें आम नागरिकों के लिए नहीं है। यह केवल उन माइग्रेट श्रमिकों के लिए हैं जो सड़क पर चल रहे हैंं।  
उन्होंने बताया कि आज से निजी बसों को भी चलाया जा रहा है लेकिन ये बसें भी केवल आगरा रोड पर चल रहे केवल प्रवासी श्रमिकों को ही उनके गंतव्य तक पहुंचाएंगी। आमजन एवं विद्यार्थियों को सलाह दी है कि लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें और इन बसों में यात्रा की कोशिश न करें।