Rajasthan Lockdown: राज्यमंत्री डाॅ. गर्ग ने 11 पंचायतों का दौरा कर लिया फीड बैक

Last Updated on April 8, 2020 by Shiv Nath Hari

  • राज्यमंत्री डाॅ. गर्ग ने 11 पंचायतों का दौरा कर लिया फीड बैक
  • स्कूलों में बनाये क्वारनटाइन सेंन्टरों का लिया जायजा
  • गरीबों को भोजन मुहैया कराने के लिए पंचायतों को दी अनुग्रह राशि

Rajasthan Lockdown: राज्यमंत्री डाॅ. गर्ग ने 11 पंचायतों का दौरा कर लिया फीड बैक

Rajasthan Lockdown: Minister of State, Dr. Garg visits 11 panchayats
Rajasthan Lockdown: राज्यमंत्री डाॅ. गर्ग ने 11 पंचायतों का दौरा कर लिया फीड बैक


भरतपुर (8 अप्रैल)। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने बुधवार को भरतपुर विधान सभा क्षेत्र की 11 पंचायतों का दौरा कर कोरोना लाॅकडाउन के कारण गरीब लोगों को आ रही समस्याओं का जायजा लिया और कहा कि सरकार किसी को भी भूखा नहीं रहने देगी। भोजन के लिए सभी प्रकार की व्यवस्थाए की गई हैं लेकिन उन्हें लाॅकडाउन में रहकर सामाजिक दूरी बनाये रखनी होगी।

डाॅ. गर्ग ने बुधवार को भरतपुर विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत रामपुरा, मलाह, बरसो, बहनेरा, सुनारी, खैमरा, इकरन, रूंध इकरन, बछामदी, फुलवारा व मडरपुर का दौरा कर सरपंचों अथवा पूर्व सरपंचों और अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों से भोजन व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली और विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार ने सभी के लिए दोनों समय के भोजन के लिए राशन उपलब्ध कराने के अलावा अन्य व्यवस्थाए भी सुनिश्चित की हैं।

उन्होंने बताया कि सभी गरीब लोगों को राशन किट्स मुहैया कराई जा रही है तथा बीपीएल अथवा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के तहत चयनित व्यक्तियों को दो माह का राशन मुहैया कराया जा रहा है।

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री ने जिला प्रशासन द्वारा स्कूलों में बनाये गये क्वारनटाइन सेन्टरों का अवलोकन किया। जहां और बेहतर व्यवस्था के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निदेश भी दिये। उन्होंने गाँवों में गरीब व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध कराने के आक्समिक व्यय के लिए सभी सरपंचों को अनुग्रह राशि भी प्रदान की तथा विश्वास दिलाया कि इस राशि के अलावा भविष्य में अधिक राशि की आवश्यकता हुई तो वह भी उपलब्ध करा दी जायेगी।

शहर के 12 वार्डों में राशन वितरण का लिया जायजा

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने शहर के वार्ड 34, 32, 29, 28, 27, 26, 24, 58, 59, 01, 08 व 09 के पार्षदों से गरीब लोगों के लिए वितरित की जा रही खाद्य सामग्री का जायजा लिया और विश्वास दिलाया कि सरकार द्वारा राशन एवं खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए को कमी नहीं आने देगी।