Rajasthan Covid-19 Live: चिकित्सा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने जिले सभी विधायकों से किया आग्रह जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने में योगदान करें

Last Updated on April 9, 2020 by Shiv Nath Hari

Rajasthan Covid-19 Live: चिकित्सा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने जिले सभी विधायकों से किया आग्रह जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने में योगदान करें

Rajasthan Covid-19 Live: Minister of State for Medicine Dr. Subhash Garg urged all the MLAs of the district to contribute in providing the necessary materials.

Rajasthan Covid-19 Live: भरतपुर 9 अप्रैल। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने भरतपुर जिले के सभी विधायकों से आग्रह किया है कि कोरोना संक्रमण की रोक थाम के लिए आरबीएम जिला चिकित्सालय में आवश्यक उपकरण एवं बचाव व जरुरी सामग्री करने के लिए विधायक निधि से राशि प्रदान कर सहयोग करें।

डाॅ. गर्ग ने विधायकों से आग्रह किया है कि राजकीय मेडीकल काॅलेज से संबध जिला चिकित्सालय में पूरे जिले के रोगियों को आइसोलेशन में रखने की व्यवस्था की गई जिन्हें वेन्टीलेटरों के अलावा अन्य उपकरणों व मशीनों की जरुरत है। रोगियों के जीवन रक्षा के लिए इन उपकरणों की अत्यन्त आवश्यकता है। यद्यपि राज्य सरकार एवं अन्य संसाधनों के माध्यम से कुछ मशीनों की व्यवस्था की गई है लेकिन ये नाकाफी है। ऐसी स्थिति में जिला चिकित्सालय को इन उपकरणों, मशीनों व अन्य सामग्री के लिए सभी विधायकों को विधायक निधि से आवश्यक राशि उपलब्ध कराने की अत्यन्त जरुरत है।

यूपी एवं हरियाणा की सीमाओं को सख्ती से सील करें

भरतपुर 9 अप्रैल। चिकित्सा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने जिला कलक्टर को निर्देश दिये हैं कि उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा की सीमाओं को सख्ती से सील करें। इन राज्यों से आने-जाने वाले लोगों को जिले में प्रवेश नहीं करने दें तथा वाहन के आवागम के रोक थाम के उपाय भी सुनिश्चित करें।

डाॅ. गर्ग ने जिला कलक्टर को निर्देश दिये हैं कि उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते रोगियों को देखते हुए सीमा को सख्ती से सील करना जरुरी है। इसी प्रकार मेवात से जुड़ी हरियाणा राज्य की सीमा सील की भी सख्ती से पालना करायें।