कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रवासियों की तत्काल जानकारी उपलब्ध करायें – जिला कलक्टर

Last Updated on May 27, 2020 by Shiv Nath Hari

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रवासियों की तत्काल जानकारी उपलब्ध करायें – जिला कलक्टर

Provide immediate information of migrants to prevent corona infection - District Collector
Provide immediate information of migrants to prevent corona infection – District Collector

भरतपुर, 27 मई। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने कहा है कि अब जिले में कोविड-19 संक्रमित मिलने वाले अधिकांश रोगी बाहर से आने वाले प्रवासी हैं। ऐसे में बाहर से आये प्रवासियों की जानकारी कंट्रोल रूम, चिकित्सा विभाग को तत्काल दें ताकि इन प्रवासियों की सैम्पलिंग कर कोविड-19 की जांच कर आवश्यक होने पर उपचार किया जा सके तथा जिले में संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कई मामलों में प्रवासी स्वयं की अपने घर न जाकर पहले स्वास्थ्य परीक्षण के लिये स्वेच्छा से चिकित्सालय पहुंचे हैं और उन्होंने न सिर्फ अपने परिवार बल्कि आस-पड़ौस और गांव को भी कोरोना संक्रमण के फैलाव से बचाया है।

जिला कलक्टर ने आमजन से अपील की है कि राज्य सरकार द्वारा लाॅकडाउन में राहत दिये जाने के कारण आवागमन बढ़ने से संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ी है इसके लिए सभी लोग मास्क की अनिवार्यता, सोशल डिस्टेंसिंग एवं सेनेटाईजेशन का और भी सख्ती से पालन करें और बिना कार्य घर से बाहर नहीं निकले क्योंकि जाने-अनजाने में लापरवाही बरतते ही आप और आप का परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं।

पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने के लिए कंटेंजेंसी प्लान स्वीकृत

जिला कलक्टर ने कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए जिले में पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने के लिए राज्य सरकार की ओर से 50 लाख रूपये का कंटेंजेंसी प्लान स्वीकृत किया गया है तथा आवश्यकता के अनुसार टैंकरों से भी पेयजल आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने कहा कि पीएचईडी के अधिकारियों को लगातार माॅनिटरिंग कर लोगों को पेयजल सप्लाई को दुरस्त रखने के निर्देश दिये गये हैं ताकि भीषण गर्मी में पेयजल की किल्लत नहीं रहे।