राजस्थान प्रदेश में बांटे जाएंगे एक करोड़ मास्क,मास्क ही सबसे बड़ी वैक्सीन

Last Updated on October 4, 2020 by Shiv Nath Hari

राजस्थान प्रदेश में बांटे जाएंगे एक करोड़ मास्क,मास्क ही सबसे बड़ी वैक्सीन

One crore masks to be distributed in Rajasthan state, masks are the biggest vaccine

भरतपुर, 4 अक्टूबर। विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक एवं जिला प्रभारी महेश जोशी ने कोरोना की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे जन आंदोलन के तहत बिजली घर चौराहे पर पहुंच कर बिना मास्क घूम रहे लोगों को मास्क वितरित किए और स्वयं अपने हाथों से मास्क पहना कर उन्हें समझाया कि इस महामारी से बचने के लिए मास्क ही सबसे कारगर उपाय है।

जिला प्रभारी जोशी कहा कि जन आंदोलन को सफल बनाने के लिए जनता का जागरूक होना बहुत जरूरी है। जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक मास्क ही सबसे बड़ी वैक्सीन और सबसे बड़ा बचाव है।

इसीलिए राज्य सरकार ने नो मास्क नो एंट्री अभियान शुरू किया है और पूरे राजस्थान में इस दौरान एक करोड़ मास्क वितरित किए जाएंगे। सरकार का प्रयास है कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के नहीं रहे।

आमजन इस बात को लेकर जागरूक हो जाए कि बिना मास्क लगाए लोगों को ना तो अपने घर में प्रवेश दे और ना ही दुकान में ।

जिला प्रभारी के साथ-साथ नगर निगम महापौर अभिजीत जाटव, उपमहापौर गिरीश चौधरी ने भी बिना मास्क घूम रहे लोगों को मास्क पहना कर समझाइश की।

इस दौरान जिला कलक्टर नथमल डिडेल, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन बीना महावर, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर डॉ राजेश गोयल, नगर निगम आयुक्त नीलिमा तक्षक सहित एनसीसी कैडेट्स, स्काउट गाइड एवं स्वयंसेवी संगठनों के सदस्य तथा आमजन उपस्थित थे।

जिले के समस्त उपखण्ड मुख्यालयों पर भी जनआन्दोलन के तहत मुख्य बाजारों में रैलियां निकालकर आमजन को कोविड-19 संक्रमण के प्रति जागरूक करने के लिए निःशुल्क मास्क वितरण किये गये।