Modi Birthday Live : पीएम मोदी जन्मदिन पर नहीं निभा सकेंगे यह परंपरा, हर साल रहता है इस बात का इंतजार

Last Updated on September 17, 2020 by Shiv Nath Hari

Modi Birthday Live : पीएम मोदी जन्मदिन पर नहीं निभा सकेंगे यह परंपरा, हर साल रहता है इस बात का इंतजार

Modi Birthday Live: PM Modi will not be able to play this tradition on his birthday, it keeps waiting every year
Modi birthday live: sntv24samachar graphics
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं
  • 17 सितंबर 1950 को नरेंद्र मोदी का जन्म गुजरात के वडनगर में हुआ था
  • पीएम मोदी की मां गुजरात के गांधीनगर में परिवार के साथ रहती हैं

Modi Birthday Live : : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपना 70वां जन्मदिन मनाएंगे। 17 सितंबर 1950 को नरेंद्र मोदी का जन्म गुजरात के वडनगर में हुआ था। पीएम मोदी अपना जन्मदिन बेहद सादगी से मनाते हैं, लेकिन एक ऐसा काम है, जिसे वह करना कभी नहीं भूलते। प्रधानमंत्री बनने के बाद भी मोदी ने जन्मदिन के मौके पर हमेशा एक काम जारी रखा, हालांकि उनकी यह परंपरा इस बार बरकरार नहीं रह पाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2014 में गुजरात से दिल्ली की सत्ता पर काबिज हुए। तब से ही मोदी इस परंपरा का पालन करते आए हैं। वह अपने जन्मदिन पर कोई खास कार्यक्रम नहीं करते, लेकिन एक ऐसा काम है, जिसे करना भी वह नहीं भूलते थे। इस बार कोरोना वायरस महामारी और संसद के मानसून सत्र के कारण मोदी की वह परंपरा इस बार तूट जाएगी।

मां का आशीर्वाद नहीं ले पाएंगे मोदी

दरअसल, नरेंद्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने और गुजरात से दिल्ली आएं तब से वह हर जन्मदिन पर मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने गुजरात जरूर जाते हैं। पीएम मोदी की मां गुजरात के गांधीनगर में परिवार के साथ रहती हैं। वह 2014 से 2019 तक लगातार हर साल अपने जन्मदिन पर गुजरात जाकर मां से मिलते और उनका पैर छूकर आशीर्वाद लेते थे। इस बार कोरोना वायरस महामारी और संसद के मानसून सत्र के कारण वह गुजरात नहीं जा पाएंगे।

हर बार मां हीराबेन कुछ न कुछ जरूर देती हैं

प्रधानमंत्री बनने के बाद हर साल मोदी गुजरात जाकर जन्मदिन पर मां हीराबेन का आशीर्वाद जरूर लेते थे। इस दौरान वह मां के साथ समय बिताते, उसने बात करते और खाना भी खाते थे। चलते वक्त मां हीराबेन बेटे नरेंद्र के हाथ में कुछ न कुछ जरूर देती हैं। इस बात का जिक्र पीएम मोदी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान भी किया था