Mirjapur 2 Web Series: आज के दौर के विलन बीते युग के खलनायकों के मुकाबले विकसित हो गए हैं।

Last Updated on September 18, 2020 by Shiv Nath Hari

Mirjapur 2 Web Series: आज के दौर के विलन बीते युग के खलनायकों के मुकाबले विकसित हो गए हैं।

Mirjapur 2 Web Series: Villagers of today have evolved against the villains of the bygone era.
Mirjapur 2 Web Series: Villagers of today have evolved against the villains of the bygone era.

Mirjapur 2 Web Series की घोषणा के बाद से ही उत्साह अपने चरम पर है। जब से निर्माताओं ने राष्ट्र के सबसे लोकप्रिय शो (OTT) के दूसरे सीज़न की घोषणा की है, सभी की नजरें इस पर टिकी है जहाँ पहले कभी नहीं देखी दुनियां की झलक ने हम सभी को रोमांचित कर दिया है।

सीज़न 2 के साथ, मिर्जापुर का कुनबा बड़ा हो जाता है, लेकिन नियम समान रहते हैं ! पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल, दिव्यांन्दु, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुगल, हर्षिता शेखर गौड़, अमित सियाल, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, मनु ऋषि चड्ढा और राजेश तैलंग जैसे कलाकारों के इस एक्शन से भरपूर श्रृंखला में वापसी कर रहे हैं। ऐसे में, आप भी एक स्टाइलिश लेकिन देहाती दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार हो जाइये जहां अपराध, ड्रग्स, हिंसा शासन और जीवित रहने के लिए लड़ने की जरूरत है। शो के सीक्वल में विजय वर्मा, प्रियांशु पैन्यूली और ईशा तलवार भी नज़र आएंगी।

“मिर्जापुर 2” में कालीन भैय्या के रूप में अपनी गैंगस्टर भूमिका को दोहराते हुए, पंकज त्रिपाठी ने बताया कि कैसे आज के दौर के विलन बीते युग के खलनायकों के मुकाबले विकसित हो गए हैं।

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो(Amazon Prime Video) पर 23 अक्टूबर को रिलीज़ (New Release).होने वाली इस सीरीज़ से पहले, अभिनेता का कहना है कि इस एक्शन थ्रिलर ने ’80 और 90 के दशक’ से हिंदी फिल्म खलनायक शाकाल और मोगैम्बो के विरुद्ध, एक अलग खतरनाक विलन की पेशकश की है।

“पहले, खलनायक का आईडिया सीमित था। मिर्जापुर, गुड़गांव और सैक्रेड गेम्स के साथ, मैंने मानव मानसिकता की गहराई से खोजबीन की है।”,अभिनेता ने साझा किया, जो आगामी एडिशन में अली फज़ल के खिलाफ युद्ध के मैदान को घातक रूप में बदलते हुए नजर आएंगे।

अगर आज के विलन हास्य चित्र से आगे निकल गए हैं, तो त्रिपाठी का मानना है कि इसका श्रेय उन लेखकों को जाता है जो किरदारों को गहनता से समझते हैं और बारीकियों को सामने लाते हैं। “वे नकारात्मक किरदार लिख रहे हैं जो हंसी से भरपूर है। इसके पीछे मजबूत बैकस्टोरी हैं जो परिभाषित करता है कि आदमी इस तरह क्यों है।” कालीन भैय्या के बारे में अधिक बताते हुए, उन्होंने कहा, “वह स्पष्ट खलनायक नहीं दिखता क्योंकि आप उस आदमी के कई पहलुओं से परिचित हैं। वह बीते युग के मोगैम्बो, शाकाल और गब्बर का 2.0 वर्जन है।”

लगभग दो साल के लंबे इंतजार के बाद, अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ (Amazon PrimeVideo) ‘मिर्जापुर’ 23 अक्टूबर, 2020 में अपने दूसरे सीज़न के साथ वापसी कर रही है। बहुप्रतीक्षित अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट द्वारा रचित और निर्मित है और यह दुनिया भर के 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में अमेज़न प्राइम वीडियो पर विशेष रूप से लॉन्च होगा।