Jaipur News Today: उद्योग विभाग कार्मिकों को मास्क वितरित

Advertisement

Last Updated on March 19, 2020 by Shiv Nath Hari

Advertisement
Advertisement

Jaipur News Today: उद्योग विभाग कार्मिकों को मास्क वितरित

  • उद्योग विभाग कार्मिकों को मास्क वितरित,
  • सेनेटाइजर की व्यवस्थाविभाग व औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए निर्देश जारी
Jaipur News Today: Department of Industries distributes masks to personnel
Jaipur News Today: उद्योग विभाग कार्मिकों को मास्क वितरित

Jaipur News Today:जयपुर, 19 मार्च। उद्योग आयुक्त श्री मुक्तानन्द अग्रवाल ने उद्योग विभाग के कार्मिकों को आज उद्योग भवन में मास्क का वितरण किया वहीं कार्मिकों व आगन्तुकों के लिए समुचित मात्रा में सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है।


उद्योग आयुक्त श्री मुक्तानन्द अग्रवाल ने विभाग के सभी कार्मिकों से मास्क लगाए रहने और सेनेटाइजर का उपयोग करने को कहा है। उन्होंने कोरोना वायरस के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों की पालना करने, मास्क लगाये रहने, सेनेटाइजर से हाथ धोते रहने और आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्देश दिए।


श्री अग्रवाल ने बताया कि उद्योग विभाग ने कोरोना वायरस संक्रमण कोविद (19) के संबंध में जिला उद्योग केन्द्रों के माध्यम से विभागीय कार्यालयों के साथ ही औद्योगिक संगठनों, प्रतिष्ठानों और इकाइयों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए है।


 उद्योग आयुक्त श्री मुक्तानन्द अग्रवाल ने महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्रों को जारी निर्देशों में जिलों के विभिन्न औद्योगिक संगठनों, इकाइयों एवं प्रतिष्ठानों से समन्वय कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरुक करने, इनके परिसरों को विसंक्रमित कराने हेतु पाबंद करने, उद्यमों के कार्मिकों एवं श्रमिकों को मास्क व सेनेटाइजर के उपयोग के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए है।


 आयुक्त श्री अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के विसंक्रमण के लिए कार्यालय व परिसरों में एक प्रतिशत हाइपोक्लोराइट के द्वारा दरवाजों-कुर्सियों-अलमारियों के हत्थों, मेज, सीढ़ियों की रेलिंग, फर्श एवं अन्य संभावित मुख्य रुप से स्पर्श में आने वाली वस्तुआें व उपकरणों को दैनिक रुप से पोंछा लगवाकर विसंक्रमित कराया जाएं। कार्मिकों को मास्क एवं सेनेटाइजर के उपयोग के लिए पाबंद करने, परस्पर हाथ मिलाने के स्थान पर अभिवादन, बायोमेट्रिक मशीन के उपयोग को तत्काल प्रभाव से रोकने सहित आवश्यक साबधानियां बरतने के निर्देश दिए है। निर्देशाें में राज्य सरकार, चिकित्सा विभाग और जिला कलक्टर द्वारा जारी एडवाइजरी व निर्देशों की शतप्रतिशत पालना सुनिश्चित करने को कहा है।


उद्योग सेवा परिषद व समिति के अध्यक्ष श्री एसएस शाह ने बताया कि उद्योग सेवा परिषद और उद्योग विभाग कर्मचारी सहकारी समिति के समर्थ कोष से कार्मिकों के लिए मास्क व सेेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है।


इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक श्री अविन्द्र लढ़डा, संयुक्त निदेशक श्री संजीव सक्सैना आदि उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement