IPL 2020: धोनी आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने।

Last Updated on October 20, 2020 by Shiv Nath Hari

IPL 2020: धोनी आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने।

IPL 2020: Dhoni became the first cricketer to play 200 matches in IPL.
file photo

IPL 2020: इस साल की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स की चुनौती लगभग खत्म हो गई है। अब चेन्नई के पास केवल 4 मैच बचे हैं और वे तालिका में सबसे नीचे हैं। अगर वे चारों मैच जीत जाते हैं, तो भी उन्हें बड़े अंतर से जीतना होगा। इसी समय, उन्हें अन्य टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ा।

टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार सीएसके के प्लेऑफ से बाहर रहने की संभावना है। सोमवार के मैच में, चेन्नई राजस्थान रॉयल्स से हार गई। इस मैच में, धोनी (एमएस धोनी) ने आईपीएल में रिकॉर्ड 200 वां मैच खेला। हालांकि, उन्हें यह मौका सुरेश रैना की वजह से मिला।

राजस्थान ने लो-स्कोरिंग मैच में चेन्नई को 7 विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान को राजस्थान ने 125 रनों पर आउट कर दिया। इसके बाद, रनों का पीछा करते हुए, राजस्थान 3 के लिए 28 पर भी था। हालांकि, स्टीव स्मिथ और जोस बटलर की अनुभवी जोड़ी ने नाबाद 98 रन की साझेदारी के साथ राजस्थान की जीत को सील कर दिया।

हालांकि चेन्नई हार गई, लेकिन धोनी ने इस मैच में धूम मचा दी। धोनी आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने। हालांकि, यह कहना होगा कि उन्हें यह रिकॉर्ड किस्मत से मिला है। इसका कारण सुरेश रैना हैं। सुरेश रैना पहले इस सीजन के लिए यूएई पहुंचे थे। हालांकि, बाद में उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल से हटा लिया। इसके बाद, सीएसके की ओर से स्पष्ट किया गया कि रैना इस साल एक भी मैच नहीं खेलेंगे।

रैना ने अब तक 193 आईपीएल मैच खेले हैं। अगर रैना इस सीजन में खेले होते तो उन्होंने अब तक 203 मैच खेले होते और धोनी दूसरे आईपीएल मैच खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर बन जाते। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा वर्तमान में 197 मैचों के साथ सबसे अधिक खेले गए आईपीएल मैचों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।