Hathras Rape: Priyanka Gandhi Vadra Says ‘यूपी में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष जारी रहेगा’

Last Updated on October 1, 2020 by Shiv Nath Hari

Hathras Rape: Priyanka Gandhi Vadra Says ‘यूपी में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष जारी रहेगा’

Hathras Rape: Priyanka Gandhi Vadra Says 'The struggle to ensure the safety of women in UP will continue'
file photo

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को अपना गुस्सा जाहिर किया और कहा कि पार्टी तब तक लड़ती रहेगी जब तक उत्तर प्रदेश में सभी महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं हो जाती।

हाथरस की ओर यमुना एक्सप्रेसवे पर चलते हुए, वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिले में एक 19 वर्षीय दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की ज़िम्मेदारी लेनी होगी और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। अपराध।

पीड़िता की मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई।

प्रियंका गांधी ने कहा, “चूंकि हमारी कारों को रोक दिया गया है, हम पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हाथरस जाएंगे। हम परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहते हैं।”

“उन्हें (आदित्यनाथ) को महिला सुरक्षा के लिए कुछ करना होगा। हम तब तक लड़ते रहेंगे जब तक वह कुछ नहीं करेंगे। पूरे राज्य में महिलाएं लड़ेंगी जब तक उन्हें एहसास होगा कि वे सुरक्षित और सुरक्षित नहीं हैं। हर दिन ऐसी घटनाएं होती हैं। उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन ग्यारह बलात्कार के मामले दर्ज किए जाते हैं।

उन्होंने कहा, “इस तरह के मामले बढ़ रहे हैं और सरकार कुछ नहीं कर रही है। जब तक हम सरकार को हिला नहीं देते या उन्हें जगा नहीं देते, वे महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं करेंगे।”

कांग्रेस महासचिव ने याद किया कि पिछले साल लगभग उसी समय, उन्नाव बलात्कार पीड़िता के लिए उनकी पार्टी विरोध कर रही थी।

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को “पीड़ित परिवार को सम्मान के साथ अंतिम संस्कार की अनुमति नहीं देने” के लिए, उन्होंने कहा, “आप हिंदू धर्म के रक्षक होने का दावा करते हैं, हम हिंदू हैं, लेकिन कहां” यह लिखा गया है कि आप एक पिता को अपनी बेटी की चिता को जलाने की अनुमति नहीं दे सकते और परिवार को पीड़ित व्यक्ति का दाह संस्कार नहीं करने देंगे?

“घटना एक बड़ा अन्याय था। उसके बाद राज्य सरकार ने जो किया वह बड़ा अन्याय था।”

राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ, प्रियंका गांधी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर परी चौक के पास उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा अपनी कारों को रोकने के बाद हाथरस की ओर चलना शुरू कर दिया।