मैनापुरा अग्निकाण्ड में आधा दर्जन घर जल कर राख हो गए,एक महिला झुलसी

Last Updated on May 21, 2020 by Shiv Nath Hari

मैनापुरा अग्निकाण्ड में आधा दर्जन घर जल कर राख हो गए,एक महिला झुलसी

विष्णु मित्तल,Updated: Thu, 21 May 2020 19:26 AM IST

Half a dozen houses burnt to ashes in Mainapura fire, one woman scorched
मैनापुरा अग्निकाण्ड में आधा दर्जन घर जल कर राख हो गए,एक महिला झुलसी

हलैना(भरतपुर) उपखण्ड भुसावर क्षेत्र के गांव मैनापुरा स्थित अम्बेडकर काॅलोनी में आगजनी से आधा दर्जन घर जल कर राख हो गए और एक महिला एवं दो दुधारू मवेषियां झुलस गई,आगजनी से लाखों का नुकसान हो गया,सूचना पर भुसावर पुलिस,हल्का पटवारी एवं दमकल पहुंची,जिन्होने ग्रामीणों की मदद से आग पर करीब 4 घन्टा में काबू पाया|

गृह रक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने पषु चिकित्सा टीम एवं एम्बूलेंस-108 भेजकर झुलसी महिला को भुसावर सीएचसी में भर्ती कराया और झुलसी मवेषियों का उपचार कराया। ग्राम पंचायत मैनापुरा के उप सरपचं प्रकाषचन्द व्यास ने बताया कि 21 मई को गांव मैनापुरा की दलित बस्ती में आग लग गई,जिससे गांव में अफरा-तफरी मच गई। आगजनी की सुचना उपखण्ड अधिकारी मनमोहनसिंह मीणा एवं भुसावर पुलिस को दी,सूचना हल्का पटवारी महेषचन्द मीणा,एलडीसी रूपसिंह एवं भुसावर पुलिस आई,जिन्होने नगर पालिका भुसावर से दमकल मंगाई,ग्रामीणों की मदद से आग पर 4 घन्टा में काबू पाया गया।

उन्होने बताया कि आगजनी में हरप्यारी पत्नी सोहनलाल बुरी तरह झुलस गई और दो दुधारू मवेषियां भी झुलस गई। आगजनी में हरप्यारी पत्नी सोहनलाल जाटव,रामहरी पुत्र षंकरलाल,ढकेली पत्नी रामचन्द,हरीचरन पुत्र हरप्रसाद,धर्मपाल पुत्र भौदू जाटव,रामप्रसाद पुत्र षंकर जाटव के घर जल गए,जिसमें पाचं पाटौरनुमा घर ढह गए और आधा दर्जन छप्परपोष घर जल कर राख हो गए। आगजनी में घरेलू सामान,कपडा,अनाज, बिस्तर,नगदी आदि जल गया।

भुसावर उपखण्ड अधिकारी मनमोहन मीणा ने बताया कि गांव मैनापुरा में आधा दर्जन घर जल गए,जिसकी रिर्पोट तैयार कराने को हल्का पटवारी महेषचन्द मीणा को भेजा गया है,जो 22 मई तक रिर्पोट पेष कर देगा। उप सरपचं प्रकाषचन्द व्यास ने बताया कि आगजनी एवं आग से महिला व मवेषियों के झुलसने की सूचना प्राप्त होते ही गृह रक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने पषु चिकित्सा टीम एवं एम्बूलेंस-108 भेजी,जिन्होन झुलसी महिला को भुसावर सीएचसी में भर्ती कराया और मवेषियों का गांव में उपचार कराया।