पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरणसिंह की मनाई पुण्यतिथि किसानों के मसीहा को किया याद

Last Updated on May 29, 2020 by Shiv Nath Hari

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरणसिंह की मनाई पुण्यतिथि किसानों के मसीहा को किया याद

Photo: Former Prime Minister farmers wreath at the statue of late Chaudhary Charan Singh
पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते किसान| photo credit- padam jain

डीग (29 मई) डीग उप खंड के कस्बा जनूथर में चौधरी चरणसिंह स्मारक स्थल पर शुक्रवार प्रातः पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 चौधरी चरणसिंह की 33 वी पुण्यतिथि गुड़गावां कैनाल किसान संघर्ष समिति के उपसंयोजक बीरीसिंह चौधरी की अध्यक्षता में मनाई गई।

किसान संघर्ष समिति के सदस्यों ने किसानों के मसीहा चौधरी चरणसिंह की प्रतिमा पर पुष्प भेंट कर व माला पहना कर उन्हें याद किया।इसअवसर पर किसान संघर्ष समिति के वीरी सिंह ने चौधरी चरणसिंह के जीवन दर्शन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे किसानों के सच्चे हितैषी ओर सदा किसान का भला सोचने वाले नेता थे।वह सदा कहा करते थे की ” देश की तरक्की का रास्ता किसान के खेत खलियान से हो कर गुजरता हैं”। “जिस देश का किसान खुशहाल नही उस देश की तरक्की सम्भव नही” किसान के प्रति ऐसी सोच रखने वाले वह सही मायने जमीन से जुड़े किसानों के सच्चे हितैषी नेता थे।

डीग के गांव वहज में भी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह फौजदार की अध्यक्षता में किसानों के नेता पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई जिसमें किसान नेता चंद्रपाल सिंह सिनसिनवार ने चौधरी चरण सिंह को गांव गरीब किसान और मजदूरों का सच्चा हितैषी नेता बताया।
इस अवसर पर ध्रुवसिंह, मोहनसिंह,चुकन्दरसिंह,ब्रजेश,स्वदेश कुमार, देवेन्द्र आदि दर्जनों किसान मौजूद थे।