आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से मुंबई के होटल में निधन,डीन जोन्स के निधन से शोक में डूबा क्रिकेट जगत

Last Updated on September 24, 2020 by Shiv Nath Hari

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से मुंबई के होटल में निधन,डीन जोन्स के निधन से शोक में डूबा क्रिकेट जगत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर रहे डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। जोन्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के ब्रॉडकास्ट के लिए मुंबई से काम कर रहे थे। उनके निधन की खबर सुनकर पूरा क्रिकेट जगत सन्न रह गया है।

Former Australian batsman Dean Jones dies in Mumbai hotel due to heart attack, cricket world mourned by Dean Jones' demise

मुंबई: आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का मुंबई के होटल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने इसकी पुष्टि की है।जोन्स आईपीएल के लिए स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। वह 59 बरस के थे।

जोन्स ने आस्ट्रेलिया की ओर से 52 टेस्ट और 164 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। वह 1987 विश्व कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे।स्टार स्पोर्ट्स ने विज्ञप्ति में कहा, ”बेहद दुख के साथ हम डीन मर्विन जोन्स एएम के निधन की खबर साझा कर रहे हैं। दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। ”

उन्होंने कहा, ”हम उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हैं और इस मुश्किल समय में उनके सहयोग के लिए तैयार हैं। जरूरी इंतजाम करने के लिए हम आस्ट्रेलियाई उच्चायोग के संपर्क में हैं।”

विज्ञप्ति में कहा गया, ”जोन्स खेल के महान दूतों में से एक थे और वह दक्षिण एशिया में क्रिकेट के विकास से जुड़े रहे। वह नई प्रतिभा को खोजने और युवा क्रिकेटरों को तराशने को लेकर जुनूनी थे।”प्रसारणकर्ता ने कहा, ”वह चैंपियन कमेंटेटर थे जिनकी मौजूदगी और खेल को पेश करने का तरीका हमेशा प्रशंसकों को खुशी देता था। स्टार और दुनियाभर में उनके लाखों प्रशंसकों को उनकी कमी खलेगी। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और मित्रों के साथ हैं।”