WhatsApp Secret Trick: अपनाएं ये सीक्रेट ट्रिक और पता करें WhatsApp पर किस से सबसे ज्यादा बात सिर्फ 2 मिनट में।

Advertisement

Last Updated on September 15, 2020 by Shiv Nath Hari

अपनाएं ये Secret Trick और पता करें WhatsApp पर किस से सबसे ज्यादा बात सिर्फ 2 मिनट में।

Follow this Secret  Trick and  find out who is the  most talked about on WhatsApp in just 2 minutes.
Follow this Secret Trick and find out who is the most talked about on WhatsApp in just 2 minutes..
Advertisement
Advertisement

Tech News: आज हम आपको WhatsApp की उस बेहतरीन Secret Trick के बारे में बता रहे हैं, जिससे आपको 2 मिनट में ही पता लग जाएगा कि किससे आपने सबसे ज्यादा बात की है.

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर के लिए आए दिन नए फीचर्स लेकर आता रहता है. जिसके कारण लोग सबसे ज्यादा WhatsApp पर बात करना पसंद करते हैं. वाट्सऐप पर लोग एक दूसरे को फाइल्स, फोटोज़ और मैसेज भेजते हैं. जिसके कारण कई बार हमारी WhatsApp मेमोरी भी फुल हो जाती है. आज हम की एक ऐसी आसान सी ट्रिक की बात करने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप तुरंत इस बात का पता लगा सकते हैं कि किस व्यक्ति से आपने WhatsApp पर सबसे ज्यादा चैट की है. अगर आप भी जानना चाहते हैं किस कॉन्टैक्ट से हुई सबसे अधिक चैट, तो अपनाएं ये तरीका.

WhatsApp Secret Trick: अपनाएं ये तरीका

सबसे पहले तो आप वाट्सऐप को ओपन करें. उसके बाद राइट साइड तीन डॉट मैन्यू पर क्लिक करें. यहां क्लिक कर सेटिंग्स में जाएं. उसके बाद सेटिंग्स डेटा एंड स्टोरेज यूसेज ऑप्शन पर टैप करें. डेटा एंड स्टोरेज यूसेज पर टैप करने के बाद स्टोरेज यूसेज़ पर क्लिक करें. इसके बाद आपके सामने उन कॉन्टैक्ट की एक लिस्ट आ जाएगी जिनसे आप Whatsapp पर सबसे ज्यादा बात करते हैं. अब आप जिस भी कॉन्टैक्ट पर क्लिक करेंगे तो आपको इस बात की जानकारी मिलेगी की कितने टेक्स्ट मैसेज, स्टीकर्स, फोटो, वीडियो, GIFs, ऑडियो मैसेज भेजे या फिर रिसीव किए हैं.

WhatsApp Secret Trick: वॉट्सऐप चैट दूसरे के हाथों न लगे इसके लिए करें ये सेटिंग्स

>> सबसे पहले आप अपने फोन का वॉट्सऐप ओपन करें.

>> इसके बाद सेटिंग्स पर क्लिक करें, इसके बाद अकाउंट (Account) पर क्लिक करें.

>> अब आपको टू स्टेप वेरिफिकेशन (Two step Verification) का ऑप्शन नज़र आएगा. इस पर क्लिक करके इसे एनेबल (Enable) करना होगा.

>> इससे आप 6 अंकों का एक पिन (PIN) क्रिएट कर सकते हैं. इसका फायदा यह होगा कि किसी भी नए फोन में वॉट्सऐप की सेटिंग करते हुए इस पिन की जरूरत होगी.

>> टू स्टेप वेरिफिकेशन कोड के ज़रिए पिन क्रिएट करने के बाद आपके पास ईमेल एड्रेस लिंक करने का ऑप्शन होगा. अगर आप कभी अपना पिन भूल जाते हैं तो वॉट्सऐप आपके मेल पर वेरिफिकेशन लिंक भेज सकता है.

इसके अलावा इन सेटिंग में भी करें बदलाव

WhatsApp Secret Trick: होम » न्यूज » मोबाइल-टेक

WhatsApp पर किससे की सबसे ज्यादा बात, 2 मिनट में ऐसे करें पता- अपनाएं ये ट्रिक

WhatsApp पर किससे की सबसे ज्यादा बात, 2 मिनट में ऐसे करें पता- अपनाएं ये ट्रिकWhatsApp पर तुरंत पता चलेगा किससे की सबसे ज्यादा बात

आज हम आपको WhatsApp की उस बेहतरीन ट्रिक के बारे में बता रहे हैं, जिससे आपको 2 मिनट में ही पता लग जाएगा कि किससे आपने सबसे ज्यादा बात की है.

अपनाएं ये तरीका

इसके अलावा इन सेटिंग में भी करें बदलाव

Fingerprint Lock

लोगों से अपनी चैट को बचाने के लिए फोन पर हमेशा Fingerprint Lock का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके लिए आपको वॉट्सऐप की Settings में जाकर Privacy ऑप्शन में जाना होगा. यहां आपको सबसे नीचे Fingerprint Lock का ऑप्शन दिखाई देगा, इसे इनेबल कर लें.

Advertisement
Advertisement