लॉकडाउन में सफाई के दौरान युवक को घर में मिला लाखों का टीपॉट

Last Updated on September 12, 2020 by Shiv Nath Hari

During cleaning in lockdown, youth gets teapot of lakhs at home
During cleaning in lockdown, youth gets teapot of lakhs at home

इस समय कोरोना कल चल रहा है. वैसे कोरोना के कारण काफी समय पहले कई जगहों पर लॉकडाउन लगाए गए थे और उस दौरान कई लोगों ने अपने घर की साफ़ सफाई की. अब इसी बीच एक चौकाने वाली खबर ब्रिटेन से आई है. जी दरअसल यहां एक शख्स ने लॉकडाउन के समय अपने घर की सफाई की और उसी सफाई में उसे कुछ ऐसा मिला कि उसके तो होश ही उड़ गए. जी दरअसल इस सफाई के दौरान उसे अपने घर में काफी सालों पुराना टीपॉट मिल गया.

वहीं अब उसे यह पता चला है कि ये टीपॉट आज के समय में 86 लाख रुपये का है. जी हाँ, आपको बता दें कि इस शख्स की उम्र 51 साल है और इनका नाम अब तक सामने नहीं आया. खबरों के मुताबिक वह जल्द ही रिटायर होने वाले हैं. शख्स ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, ‘लॉकडाउन के दौरान उनकी नजर उस टीपॉट पर पड़ी, तो वो इसे किसी को फ्री में देने पर विचार कर रहे थे. ये टीपॉट वर्षों घर की मचान में पड़ा-पड़ा धूल ही खा रहा था.’

इसके अलावा उन्होंने कहा, फिर वो इस टीपॉट को नीलामी घर के विशेषज्ञ के पास ले गए. वहां जब इसकी जांच-परख की गई तो उन्हें पता चला यह चायदानी एक दुर्लभ शाही बीजिंग-एनामेल्ड वाइन ईवेर है, जो 1735 और 1799 के बीच उपयोग में लाई जाती थी. वहीं इसकी वर्तमान कीमत 1,00,000 यूरो तक है जो भारतीय करंसी के मुताबिक, 86 लाख रुपये है. वैसे शख्स का कहना है अब इसकी नीलामी 24 सितंबर की है, देखते हैं कि इसकी सही कीमत कितनी मिलती है.?