Drugs Case LIVE: एनसीबी के सामने पेश होंगी रकुलप्रीत, मुंबई में तीन स्थानों पर छापेमारी,दीपिका को मिली एक दिन की मोहलत

Last Updated on September 25, 2020 by Shiv Nath Hari

Drugs Case LIVE: बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों का ड्रग्स मामले में नाम सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने जांच तेज कर दी है। एनसीबी ने सारा अली खान, दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, रकुलप्रीत सिंह को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। आज ड्रग्स कनेक्शन के सिलसिले में…

  Drugs Case LIVE: Rakulpreet Singh to appear before NCBRaids at three places in Mumbai,Deepika Padukone gets a one-day deferment
file photo

Drugs Case LIVE: एनसीबी के सामने पेश होंगी रकुलप्रीत, मुंबई में तीन स्थानों पर छापेमारी,दीपिका को मिली एक दिन की मोहलत

Drugs Case LIVE: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच में सामने आए ड्रग्स के मामले में आज अहम दिन है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) आज अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह (Rakulpreet Singh) से पूछताछ करेगा. वैसे तो आज अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) से भी पूछताछ होनी थी, लेकिन वह कल यानी गुरुवार रात गोवा से मुंबई पहुंचीं, जिसके बाद एनसीबी ने उन्हें एक दिन की मोहलत दे दी है. अब दीपिका कल यानी शनिवार को एनसीबी के सवाल-जवाब का सामना करेंगी.

Rakul Preet Singh: कई दिनों से टालमटोल कर रही थी रकुल प्रीत नहीं बनी बात तो अब होगी एनसीबी के सामने पेश

रकुल प्रीत सिंह बॉलीवुड और साउथ की उन अभिनेत्रियों में आती जिनका नाम इन दिनों ड्रग केस में सामने आया है।

जिसकी वजह से वो पिछले काफी समय से लगातार चर्चा में बनी हुई है।

बीते दिन यानी बुधवार को ही रकुल प्रीत सिंह को एनसीबी की तरफ से समन जारी किया गया है।

एनसीबी ने अभिनेत्री को ड्रग मामले के लिए पूछताछ के लिए बुलाया है।

जब एनसीबी ने रकुल प्रीत सिंह को समन जारी किया तो उन्होंने ये बताया कि उनको किसी तरह से का कोई समन नही मिला है।

हालांकि अब अभिनेत्री की लीगल टीम ने एनसीबी को जवाब दिया है।

जिसमे रकुल प्रीत सिंह की टीम ने जांच एजेंसी एनसीबी को बताया कि उनको एनसीबी की तरफ से समन मिला है। तो ऐसे में अभिनेत्री को कल यानी 25 सितंबर को एनसीबी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना हे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एनसीबी के समन के अनुसार रकुल प्रीत सिंह को आज पूछताछ के लिए पेश होना था लेकिन अब वो रकुल प्रीत सिंह कल यानी 25 सितंबर को एजेंसी के सामने सवाल-जवाब के लिए पेश होंगी। 

आई खबरों के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि अभिनेत्री काफी टाल मटोल कर रही थी।

एनसीबी अलग अलग माध्यमों के जरिए रकुल से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी लेकिन वो किसी किसी का भी जवाब नहीं दे रही हैं।सिर्फ इतना ही नहीं कुछ समय पहले रकुल ने मीडिया ट्रायल को लेकर भी हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी।

रकुल के अलावा दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर को को एनसीबी ने समन भेजा है। जिसमे दीपिका और सारा से भी कल पूछताछ होने वाली है।

यहां पढ़ें Drugs Case LIVE: मामले से जुड़े पल-पल के अपडेट्स.

Drugs Case LIVE: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण शुक्रवार को एनसीबी के सामने पेश होंगी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स मामले की जांच में शामिल होने के लिए उन्हें समन जारी किया था।
एनसीबी के एक सूत्र ने कहा कि दीपिका की लीगल टीम ने जांच एजेंसी को सूचित किया है कि वह शुक्रवार को जांच में शामिल होंगी।

बैडमिंटन आइकन प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका ने बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से शादी की है।

ड्रग मामले में जांच के दौरान अभिनेत्री की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के साथ कथित चैट के सामने आने के बाद उन्हें समन जारी किया गया था।

दीपिका गुरुवार को गोवा से मुंबई के लिए रवाना हुईं। अभिनेत्री गोवा में सिद्धार्थ चतुवेर्दी और अनन्या पांडेय के साथ एक आगामी फिल्म की शूटिंग कर रही थीं।

जांच एजेंसी दीपिका के अलावा उनकी मैनेजर करिश्मा से भी पूछताछ करेगी। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुलप्रीत सिंह को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है।

सारा अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं, जबकि श्रद्धा दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी हैं।

रकुल को गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था, लेकिन अब एजेंसी शुक्रवार को ही उनसे भी पूछताछ करेगी। सारा और श्रद्धा को शनिवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

एनसीबी के सूत्रों ने कहा कि बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के दौरान एजेंसी द्वारा एक्सेस किए गए व्हाट्सएप चैट में इन अभिनेत्रियों के नाम सामने आने के बाद उन्हें समन भेजा गया।

सूत्र ने कहा कि इन हस्तियों से पूछताछ की जाएगी कि उन्होंने कैसे और किससे माध्यम से ड्रग्स की खरीद की और क्या उन्होंने व्यक्तिगत उपभोग के लिए ड्रग्स खरीदा या किसी और के लिए खरीदा था।

सूत्र ने आगे कहा कि मामले में क्वान टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी के लिंक की जांच करते समय दीपिका की करिश्मा से चैट सामने आई। करिश्मा ने साल 2017 तक दीपिका का क्वान में अकाउंट संभाला था।

एनसीबी के एक अधिकारी के अनुसार, एजेंसी द्वारा दर्ज किए गए दो ड्रग्स मामलों में सारा और श्रद्धा का नाम सामने आया था।

अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में एनसीबी दो अलग-अलग मामलों की जांच कर रहा है जो ड्रग्स कार्टेल से जुड़ा है और जो सपनों की नगरी में सक्रिय है। पहला मामला प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा रिया और उनके भाई शोविक के व्हाट्सएप चैट पर एक संक्षिप्त नोट भेजने के बाद एनसीबी के शीर्ष अधिकारियों के निर्देश पर दर्ज किया गया था।

एफआईआर संख्या 15 में एनसीबी ने दावा किया है, अन्य लोगों के साथ रिया चक्रवर्ती के व्हाट्सएप चैट का विश्लेषण एनडीपीएस अधिनियम के तहत कवर किए गए पदार्थों के कब्जे, बिक्री, खरीद, खपत, परिवहन और उपयोग में साजिश के कोण को दर्शाता है।

दूसरे मामले में (एफआईआर नंबर 16) एनसीबी ने अब तक 19 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें रिया और शोविक शामिल हैं।

वहीं गुरुवार को एनसीबी ने चार घंटे से अधिक समय तक फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा के बयान को रिकॉर्ड किया, जबकि सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी की पूछताछ अभी भी जारी है।

एनसीबी ने क्वान के सीईओ ध्रुव चिटगोपेकर, निर्माता मधु मंटेना वर्मा और सुशांत की टैलेंज मैनेजर जया साहा के बयान भी दर्ज किए हैं।

सुशांत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।