जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने कोविड-19 जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया

Last Updated on June 22, 2020 by Shiv Nath Hari

  • जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने कोविड-19 जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया
  • लोक कलाकारों के माध्यम से दिया कोविड-19 से बचाव का संदेश
District Collector Nathmal Didel flagged off Kovid-19 awareness rally
जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने कोविड-19 जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया

भरतपुर, 22 जून। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए 21 से 30 जून तक चलाए जा रहे विशेष जागरूकता अभियान के दूसरे दिन सोमवार को जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने मिनी सचिवालय के मुख्य द्वार से जिला प्रशासन एवं लूपिन फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

जागरूकता रैली मिनी सचिवालय से बिजलीघर चैराहा होते हुए मथुरा गेट, लक्ष्मण मंदिर चैक होते हुए कुम्हेर गेट पर पहुंची। इस रैली में लोक कलाकारों ने लोक संगीत एवं लोक नृत्य के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने का संदेश आमजन को दिया वहीं रैली में शामिल युवा, महिलाएं एवं पुरूष सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क की अनिवार्यता का पालन करते हुए तख्तियों के माध्यम से कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम के उपायों से आमजन को रूबरू करा रहे थे।

जागरूकता रैली का मथुरा गेट के पास पुष्प वर्षा एवं शीतल जल पिलाकर स्वागत किया गया। लक्ष्मण मंदिर चैक पर दुकानदार एवं व्यापारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के संदेश दिये गये। कुम्हेर गेट पर व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने रैली में शामिल प्रतिभागियों का स्वागत किया। भारत-चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा पर शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए रैली के रवाना होने से पूर्व दो मिनट का मौन रखा गया।

इस अवसर पर लूपिन फाउण्डेशन के अधिशाषी निदेशक सीताराम गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) नरेश कुमार मालव, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) राजेश गोयल, उपखण्ड अधिकारी संजय गोयल सहित अधिकारी, कर्मचारी, गणमान्य जन एवं आमजन उपस्थित थे।

जिला प्रभारी मंत्री ने लुपिन फाउण्डेशन की स्टाॅल का अवलोन किया
युवा एवं खेल राज्य मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना ने मिनी सचिवालय के बाहर लुपिन फाउण्डेशन द्वारा आमजन को कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के प्रति जागरूक करने के लिए लगायी गयी स्टाॅल का अवलोकन किया।
स्टाॅल पर कोविड-19 की जागरूकता सम्बंधी पोस्टर, स्टीकर, पम्पलेट के अलावा लुपिन फाउण्डेशन की ओर से फेस शील्ड, मास्क, ग्लब्स, छाते, कैप आदि का वितरण किया गया तथा उपस्थित लोगों को औषधीय काढ़ा पिलाया गया।